कंगाल पाकिस्तान में पुलिस अफसरों के बैंक अकाउंट में कौन जमा कर रहा है करोड़ों रुपये? सैलरी के साथ आ गए 10 करोड़

Pakistan Police Officers: पाकिस्तान में पुलिस अधिकारियों के बैंक अकाउंट में अचानक से बड़ी रकम जमा हो रही है। जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। यहां एक पुलिस अधिकारी चुटकी में ही करोड़पति बन गया। उसके बैंक अकाउंट में 10 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 07, 2022 22:45 IST
पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों के बैंक अकाउंट में जमा हो रहे करोड़ों रुपये- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों के बैंक अकाउंट में जमा हो रहे करोड़ों रुपये

पाकिस्तान का एक मामूली सा पुलिस अधिकारी रातों रात करोड़पति बन गया। लेकिन उसकी ये खुशी लंबे वक्त तक नहीं टिक सकी। ये मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची शहर का है। यहां एक पुलिस अधिकारी को अपने बैंक अकाउंट में किसी अज्ञात स्त्रोत से अचानक 10 करोड़ रुपये मिल गए थे। जिससे वो रातों रात करोड़पति बन गया। कराची के बहादुराबाद थाने का ये जांच अधिकारी यह जानकर हैरान रह गया कि उसके वेतन समेत 10 करोड़ रुपये उसके बैंक अकाउंट में जमा हो गए हैं।

पुलिस अधिकारी आमिर गोपांग ने कहा, "मेरे अकाउंट में इतना पैसा देखकर मैं हैरान रह गया, इतना ज्यादा पैसा, मेरे खाते में कभी भी कुछ हजार रुपये से ज्यादा नहीं आए।" उन्होंने कहा, 'मुझे इस बारे में तब पता चला जब बैंक वालों ने मुझसे संपर्क किया और मुझे बताया कि मेरे अकाउंट में 10 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं। पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया कि उनका बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है।

अन्य अधिकारियों को मिले पांच करोड़ रुपये

पुलिस अधिकारी के एटीएम कार्ड को भी बैंक ने 'ब्लॉक' कर दिया था, क्योंकि वे मामले की जांच कर रहे हैं। इसी तरह की घटनाएं पाकिस्तान के लरकाना और सुक्कुर में भी देखने को मिली हैं। यहां अन्य पुलिस अधिकारियों को उनके बैंक अकाउंट में बड़ी रकम मिली है। लरकाना में, तीन पुलिस अधिकारियों को पता चला कि प्रत्येक के खाते में 5-5 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए हैं, जबकि सुक्कुर में एक पुलिस अधिकारी के अकाउंट में भी इतना ही पैसा जमा हुआ है।

कहां से आ रहे हैं करोड़ों रुपये?

संपर्क करने पर लरकाना पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, "तीनों पुलिस अधिकारियों ने इस बात की जानकारी से इनकार किया है कि उनके अकाउंट में बड़ी मात्रा में पैसा कैसे आया।" फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि पाकिस्तानी पुलिस अधिकारियों के अकाउंट में करोड़ों की रकम कहां से आ रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन