Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी मेडिकल कॉलेज ने स्टूडेंट्स से ‘वैलेंटाइन डे’ पर हिजाब और नमाज वाली टोपी पहनने को कहा

इस्लामाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज ने शनिवार को एक परिपत्र जारी कर विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे’ समारोहों और इससे जुड़ी ‘‘ऐसी गतिविधियां, जो युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाती हैं’’ में शामिल होने से मना किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2022 20:33 IST
Burqa-clad Muslim women- India TV Hindi
Image Source : PTI Burqa-clad Muslim women

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की राजधानी में एक मेडिकल कॉलेज ने अपने विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे’ पर दिशानिर्देश जारी किए हैं। इन दिशानिर्देशों में लड़कियों को हिजाब पहनने के लिए और लड़कों को लड़कियों से दो मीटर की दूरी बनाए रखने और नमाज वाली सफेद टोपी पहनने के लिए कहा गया है। एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

समाचार पत्र ‘फ्राइडे टाइम्स’ की खबर के अनुसार इस्लामाबाद इंटरनेशनल मेडिकल कॉलेज ने शनिवार को एक परिपत्र जारी कर विद्यार्थियों को ‘वैलेंटाइन डे’ समारोहों और इससे जुड़ी ‘‘ऐसी गतिविधियां, जो युवाओं को गलत रास्ते पर ले जाती हैं’’ में शामिल होने से मना किया गया है। परिपत्र में कहा गया है, ‘‘सभी छात्राओं को विश्वविद्यालय ड्रेस कोड के अनुसार हिजाब के साथ सिर, गर्दन और छाती को अच्छी तरह से ढंके हुए होना चाहिए। सभी छात्रों को नमाज वाली सफेद टोपी पहनने का सख्त आदेश दिया गया है।’’

परिपत्र में यह भी चेतावनी दी गई है कि इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले विद्यार्थियों को पकड़ने के लिए कॉलेज स्टॉफ के सदस्य परिसर में गश्त करेंगे।

कॉलेज के परिपत्र के हवाले से खबर में कहा गया है कि इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। कॉलेज 1996 में स्थापित किया गया था, और रिफा इंटरनेशनल विश्वविद्यालय से संबद्ध एक मेडिकल स्कूल है। ‘वैलेंटाइन डे’ हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement