Thursday, March 28, 2024
Advertisement

इजरायल के नागरिकों का कत्लेआम मचाने की साजिश रच रहे थे पाकिस्तानी, हो गए बेनकाब

मोसाद का कहना है कि ये पाकिस्‍तानी आतंकी ईरान के साथ मिलकर ग्रीस में इजरायली नागरिकों पर हमले की तैयारी में जुटे थे। आतंकी राजधानी एथेंस में एक यहूदी केंद्र को निशाना बनाना चाहते थे जिसे धार्मिक केंद्र के तौर पर भी जाना जाता है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 31, 2023 6:24 IST
इजरायल के नागरिकों का कत्लेआम मचाने की साजिश रच रहे थे पाकिस्तानी, हो गए बेनकाब- India TV Hindi
Image Source : FILE इजरायल के नागरिकों का कत्लेआम मचाने की साजिश रच रहे थे पाकिस्तानी, हो गए बेनकाब

Pakistan-Israel: पाकिस्तान अपने खतरनाक मंसूबों से बाज नहीं आ रहा है। ग्रीस में 29 और 27 वर्ष के पाकिस्तानी नागरिकों की गिरफ्तारी ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय समुदाय में पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया है। साथ ही एक बहुत बड़ी साजिश का भी पर्दाफाश हुआ है। इजरायल की इंटेलिजेंसी ने इन पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मोसाद का कहना है कि ये पाकिस्‍तानी आतंकी ईरान के साथ मिलकर ग्रीस में इजरायली नागरिकों पर हमले की तैयारी में जुटे थे। आतंकी राजधानी एथेंस में एक यहूदी केंद्र को निशाना बनाना चाहते थे जिसे धार्मिक केंद्र के तौर पर भी जाना जाता है। इन दोनों नागरिकों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और अब इन्‍हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इन आतंकियों के निशाने पर यहूदी रेस्‍टोरेंट साइरी भी था।

इन बिंदुओं पर हो रही जांच

इस पूरी साजिश की जांच दो बिंदुओं को आधार बनाकर की जा रही है। एथेंस में स्थित याफ्का अपार्टमेंट इस जांच का पहला बिंदु है। दोनों आतंकी इस रेस्‍टोरेंट में सबसे ज्‍यादा समय बिताते थे। पुलिस ऑफिसर्स के पास इस केस से जुड़ी एक तस्‍वीर है। कहा जा रहा है कि यह उसी अपार्टमेंट की फोटोग्राफ है जहां पर दोनों अपने धर्म के लोगों से मिलते थे। इनका मकसद एक आतंकी संगठन की शुरुआत करना था। व्‍हाट्एसएप के जरिए इन्‍होंने कॉन्‍टैक्‍ट्स बनाए थे। अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इनमें से कितने पाकिस्‍तानी थे और कितनों ने इनके प्रस्‍ताव को स्‍वीकार किया था।

20 पाकिस्‍तानियों से पूछताछ

याफ्का अपार्टमेंट वही जगह है जिसे एंटी टेररिस्‍ट एजेंसी की तरफ से पहले भी सर्च किया जा चुका है। अभी तक 20 पाकिस्‍तानियों से इस सिलसिले में पूछताछ की जा चुकी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement