Sri Lanka: पासपोर्ट लेने के लिए 2 दिन से लाइन में लगी महिला ने दिया बच्ची को जन्म

महिला और उसका पति श्रीलंका छोड़कर रोजगार की तलाश में विदेश जाना चाहते हैं और इसी के चलते दोनों 2 दिनों से पासपोर्ट के लिए लाइन में खड़ी थे। इसी दौरान महिला को प्रसव पीड़ा हुई और उसने वहीं एक बच्ची को जन्म दिया।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 07, 2022 17:32 IST
Sri Lanka- India TV Hindi News
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) Sri Lanka

Sri Lanka: महज दो करोड़ 20 लाख की आबादी वाला श्रीलंका इन दिनों भीषण संकट का सामना कर रहा है। श्रीलंका अपने सबसे खराब आर्थिक दौर से गुजर रहा है। खाने-पीने की चीजों के अलावा पेट्रोलियम और गैस की कीमत लगातार बढ़ रही है। रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ने के बाद श्रीलंका का संकट कहीं ज्यादा गहराया है। श्रीलंका के लोग रोजगार की तलाश में दूसरे देशों का रुख कर रहे हैं। इसी सिलसिले में दो दिनों से पासपोर्ट के लिए लाइन में खड़ी एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई और उसने वहीं एक बच्ची को जन्म दिया। बता दें कि महिला श्रीलंका छोड़कर रोजगार की तलाश में विदेश जाना चाहती थी और इसी के चलते वह 2 दिनों से पासपोर्ट के लिए लाइन में खड़ी थी।

अपनी बारी का इंतजार करते हुई प्रसव पीड़ा

पासपोर्ट लेने के लिए दो दिन से लाइन में लगी एक गर्भवती महिला को गुरुवार को प्रसव पीड़ा होने के बाद अस्पताल ले जाया गया जहां उसने एक बच्ची को जन्म दिया। आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका से बाहर जाकर रोजगार हासिल करने के लिए पासपोर्ट लेने के वास्ते महिला दो दिन से कतार में लगी हुई थी और गुरुवार को अपनी बारी का इंतजार करते हुए उसे प्रसव पीड़ा हुई।

महिला और उसका पति 2 दिन से लगे थे लाइन में
अधिकारियों ने बताया कि कोलंबो में इमीग्रेशन विभाग में तैनात श्रीलंका सेना के कर्मियों ने सुबह 26 वर्षीय एक महिला को प्रसव पीड़ा होते देखा। उन्होंने बताया कि वे उसे कैसल अस्पताल ले गए जहां महिला ने बच्ची को जन्म दिया। उन्होंने बताया कि विदेश में रोजगार हासिल करने के लिए पासपोर्ट लेने के वास्ते महिला और उसका पति पिछले दो दिन से लाइन में लगे हुए थे।

जनवरी में शुरू हुआ था आर्थिक संकट
देश में इस साल जनवरी से शुरू हुए आर्थिक संकट के बाद से कार्यालय के बाहर पासपोर्ट लेने के इच्छुक लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं। अधिकांश लोगों ने 'वन डे इश्यू सर्विस' में पासपोर्ट लेने का विकल्प चुना है। इस बीच, ईंधन के लिए कतार में खड़े एक अन्य व्यक्ति की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। मार्च के बाद से ईंधन की कतार में इस तरह की ये पंद्रहवीं मौत है।

Latest World News

navratri-2022