Saturday, April 27, 2024
Advertisement

श्रीलंकाई नौसेना ने 14 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार, एक नौका जब्त, अब तक इसी तरह पकड़े गए 228

Indian Fishermen Arrested: श्रीलंका की नौसेना ने भारत के 14 मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही उनकी एक नौका को भी जब्त कर लिया गया है। मछुआरों को वेट्टीलैकेर्नी तट के पास गिरफ्तार किया गया।

Shilpa Edited By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 17, 2022 22:59 IST
श्रीलंका की नौसेना ने भारत के 14 मछुआरों को गिरफ्तार किया- India TV Hindi
Image Source : AP श्रीलंका की नौसेना ने भारत के 14 मछुआरों को गिरफ्तार किया

श्रीलंका की जलसीमा में मछली पकड़ने के आरोप में श्रीलंकाई नौसेना ने 14 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और एक नौका को जब्त कर लिया। एक आधिकारिक बयान में बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी गई। नौसेना ने कहा कि मछुआरों को बुधवार को उत्तरी जाफना जिले में वेट्टीलैकेर्नी तट के पास गिरफ्तार किया गया। नौसेना ने कहा, ‘‘श्रीलंकाई नौसेना ने मछली पकड़ने वाली अवैध नौकाओं को रोकने के लिए श्रीलंका के जल क्षेत्र में अपने गश्त को तेज कर दिया है।’’

तमिलनाडु के रामेश्वरम से मिली एक खबर में कहा गया है कि श्रीलंकाई नौसेना के कथित हमले में एक भारतीय मछुआरे जॉनसन की आंख में चोट आई। नौसेना ने कहा कि इस साल अब तक कुल 228 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया गया और 30 नौकाएं जब्त की गई हैं। मछुआरों का मुद्दा भारत और श्रीलंका के बीच संबंधों में एक विवादास्पद मुद्दा है। 

मछुआरों पर गोलीबारी भी करते हैं कर्मी 

कई बार श्रीलंकाई नौसेना के कर्मी पाक जलडमरूमध्य में भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी करते हैं और उनकी नौकाओं को श्रीलंका के जल क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवेश करने के कारण जब्त कर लेते हैं। पाक जलडमरूमध्य, श्रीलंका से तमिलनाडु के बीच का संकरा जल क्षेत्र है। दोनों देशों के मछुआरों इन क्षेत्रों में मछली पकड़ने निकलते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement