Thursday, May 02, 2024
Advertisement

चीनी स्कूल के शयनकक्ष में सो रहे थे लोग, रात 11 बजे अचानक लगी आग ने ले ली 13 लोगों की जान

चीन के एक स्कूल में उस वक्त हड़कंम मच गया, जब शयनकक्ष में रात 11 बजे अचानक आग लग गई। गहरी नींद में सोते लोगों को जब तक आग का एहसास हो पाता, तब तक 13 लोगों मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंचे फायर विभाग के कर्मचारियों ने मुश्किल से आग पर काबू पाया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: January 20, 2024 11:02 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो
चीन के एक स्कूल के शयनकक्ष में सो रहे लोगों की नींद उस वक्त आखिरी साबित हुई, जब रात में अचानक उनके कमरे में आग लग गई। गहरी नींद में सो रहे लोग इस भीषण आग की चपेट में आ गए, फिर मौत ने उन्हें हमेशा के लिए सुला दिया। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वह दहल गया। मौके पर पहुंचे फायर विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। घटना
चीन के मध्य हेनान प्रांत में घटित हुई। इसमें 13 लोगों की मौत हो गई। 
 
अधिकारियों के अनुसार चीन के स्कूल के शयनगृह में आग काफी भीषण थी। सूचना मिलते ही मौके पर अग्निशमन दल पहुंच गया था, लेकिन आग लगने की घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी है। एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। चीन के सरकारी अखबार ‘द पीपुल्स डेली’ ने शनिवार को बताया कि हेनान के यानशानपु गांव में यिंगकाई स्कूल में शुक्रवार रात स्थानीय समयानुसार 11 बजे आग लगने की सूचना मिली।
 

38 में काबू में आई आग 

चीनी अधिकारियों के मुताबिक 11 बजे आग लगने की सूचना मिलते ही बचावकर्ता तुंरत घटनास्थल पर पहुंचे और रात 11.38 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। अखबार में बताया गया है कि 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। एक व्यक्ति घायल है। स्थानीय प्राधिकारी आग लगने की वजह की जांच कर रहे हैं। चीन में खराब सुरक्षा मानकों के कारण आग लगना और अन्य जानलेवा दुर्घटनाएं आम हैं। (भाषा) 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement