Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आत्मघाती हमला: अफगानिस्तान के बैंक में हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया, 3 लोगों की मौत, कई जख्मी

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले की खबर है। जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान के बैंक में हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया है। इस आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत हो गइ है। वहीं कई जख्मी हो गए हैं।

Written By : Deepak Vyas Edited By : Deepak Vyas Published on: March 21, 2024 14:52 IST
 अफगानिस्तान के बैंक में हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया- India TV Hindi
Image Source : FILE अफगानिस्तान के बैंक में हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया

Afghanista News: अफगानिस्तान के कंधार शहर के एक निजी बैंक में एक शख्स ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया। इस आत्मघाती हमले में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान में कंधार शहर के एक निजी बैंक में एक शख्स ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया। इसमें कम से तीन लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य जख्मी हो गए। 

मासिक तन्ख्वाह लेने आए थे पीड़ित

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सरकार के कंधार सूचना एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख इनामुल्लाह समनगनी ने बताया कि सभी पीड़ित न्यू काबुल बैंक की शाखा में अपनी मासिक तनख्वाह लेने गए थे। तालिबान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल मतीन कानी ने भी आत्मघाती हमले की पुष्टि की। हालाकि उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी मुहैया नहीं कराई। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। 

किसी ग्रुप ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी समूह ने नहीं ली है। तालिबान के मुख्य प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक स्टेट ने स्कूलों, अस्पतालों, मस्जिदों और शिया बहुल इलाकों में अतीत में हमले किए हैं। कंधार शहर अफगानिस्तान के शासकों के लिए आध्यात्मिक और राजनीति का केंद्र है, क्योंकि तालिबान के शीर्ष नेता मुल्ला हिबतुल्ला अखूंदजादा इसी शहर में रहते हैं और प्रमुख मुद्दों पर उनके फैसलों को काबुल में बैठे अधिकारी लागू करते हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement