Swift car price in Pakistan: पाकिस्तान में भारत से तीन गुना है स्विफ्ट की कीमत, ऑल्टो भी बहुत पीछे नहीं

Swift Car Price In Pakistan: भारतीय रुपये और पाकिस्तानी रुपये की कीमत में लगभग तीन गुने का अंतर है, लेकिन कारों की यह कीमत चौंकाती है।

Vineet Kumar Edited By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: August 08, 2022 16:01 IST
Swift car price in Pakistan, Swift car price Pakistan, Pakistan Swift Car Price- India TV Hindi News
Image Source : SUZUKIPAKISTAN.COM Suzuki Swift.

Highlights

  • हमारे रुपये की कीमत पाकिस्तानी रुपये से लगभग तीन गुनी है।
  • करंसी में अंतर होने के बावजूद पाकिस्तान में कारें काफी महंगी हैं।
  • पाकिस्तान में पिछले कुछ महीनों से महंगाई लगातार बढ़ रही है।

Swift car price in Pakistan: महंगाई ने यूं तो दुनिया के तमाम देशों में लोगों का जीना मुहाल कर रखा है, लेकिन पाकिस्तान में इसने कुछ ज्यादा ही तबाही मचाई हुई है। रोजमर्रा की चीजों से लेकर गाड़ियों तक के दामों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। महंगाई का आलम यह है कि सिर्फ Swift ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान में Alto की कीमत भी इतनी है कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। भारत में जहां Maruti Swift कार की कीमत लगभग 6 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं पाकिस्तान में इसकी शुरुआती कीमत लगभग 34 लाख रुपये है। इतने पैसे में तो भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी कारें आ जाती हैं।

कारों की दामों में है काफी ज्यादा अंतर

बता दें कि भारतीय रुपये और पाकिस्तानी रुपये की कीमत में लगभग तीन गुने का अंतर है, लेकिन कारों की यह कीमत चौंकाती है। Suzuki Swift GL Manual की कीमत 33,49,000 पाकिस्तानी रुपये है, जबकि Suzuki Swift GL CVT 35,99,000 और Suzuki Swift GLX CVT की कीमत 39,59,000 पाकिस्तानी रुपये है। पाकिस्तान में कारों की कीमत वाकई में काफी ज्यादा है क्योंकि भारत में स्विफ्ट कार की शुरुआती कीमत 5 लाख 91 हजार रुपये है। यदि कीमतों को अडजस्ट भी किया जाए तो भी पाकिस्तान में स्विफ्ट कार 2 गुने से भी ज्यादा महंगी है।

18 लाख रुपये है आल्टो की शुरुआती कीमत
Maruti Suzuki Alto की शुरुआती कीमत भारत में 3.4 लाख रुपये है, जबकि पाकिस्तान में यह कार 17.9 लाख पाकिस्तानी रुपये में मिल रही है। भारत और पाकिस्तान की करंसी में काफी अंतर है, फिर भी 14 लाख रुपये काफी ज्यादा हैं। पाकिस्तान में ऑल्टो की कीमत 17.9 लाख रुपये से शुरू होकर 23.4 लाख रुपये तक जाती है, ऐसे में एक मध्यम वर्गीय पाकिस्तानी के लिए कार खरीद पाना काफी मुश्किल है। बता दें कि पाकिस्तान में इन कारों का बिक्रय सुजुकी कंपनी करती है, जबकि भारत में मारुति और सुजुकी का जॉइंट वेंचर इन कारों को बनाता और बेचता है।

Latest World News

navratri-2022