Friday, May 03, 2024
Advertisement

Terrorist Attack: पाकिस्तान में फिर आतंकी हमला, बलूचिस्तान में सशस्त्र हमलावरों के हमले में एक सैनिक की मौत, 4 हमलावर भी मारे गए

क्वेटा। आतंकी देश पाकिस्तान खुद के देश पर लगातार हो रहे आतंकी हमलों से परेशान है। बलूचिस्तान में एक बार फिर सशस्त्र हमलावरों ने सेना की चौकियों पर हमला किया है। इस मुठभेड़ में एक सैनिक मारा गया। मुठभेड़ में चार हमलावर भी मारे गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 03, 2022 7:01 IST
Terrorist Attack- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Terrorist Attack

क्वेटा। आतंकी देश पाकिस्तान खुद के देश पर लगातार हो रहे आतंकी हमलों से परेशान है। बलूचिस्तान में एक बार फिर सशस्त्र हमलावरों ने सेना की चौकियों पर हमला किया है। इस मुठभेड़ में एक सैनिक मारा गया। मुठभेड़ में चार हमलावर भी मारे गए। सशस्त्र हमलावरों ने पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में दूरदराज के इलाकों में बुधवार देर रात दो सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया, जिसके चलते हुई मुठभेड़ में कम से चार हमलावर और एक सैनिक मारे गए। बाद में, नवगठित बलूचिस्तान नेशनलिस्ट आर्मी ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर इन हमलों की जिम्मेदारी ली। 

दो बार किया हमला

सेना के एक बयान के मुताबिक पहला हमला बलूचिस्तान जिले के बांजगुर जिले में हुआ। मुठभेड़ में एक सैनिक की जान चली गई। बयान में कहा गया है कि कुछ घंटे बाद हमलावरों ने बलूचिस्तान के नौशकी स्थित एक सुरक्षा शिविर में घुसने की कोशिश की, लेकिन सैनिकों ने उनकी कोशिश नाकाम कर दी और चार हमलावरों को मार गिराया। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान में लगातार आतंकी गतिविधियों के कारण इस क्षेत्र में अशांति बनी हुई है। पिछले दिनों पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षा बलों की जांच चौकी पर आतंकी हमले में 10 सैनिकों की मौत हो गई थी। आतंकवादियों ने यह हमला 25-26 जनवरी की रात को किया था। सेना की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया और कई अन्य घायल हो गए थे। 

हिंसक विद्रोह का गढ़ बन गया है बलूचिस्तान
ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगा बलूचिस्तान प्रांत लंबे समय से चल रहे हिंसक विद्रोह का गढ़ बना हुआ है। बलूच उग्रवादी समूहों ने पहले भी इस क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजनाओं को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं।

बलूचिस्तान में यात्री ट्रेन को निशाना बनाकर विस्फोट
कुछ दिनों पहले बलूचिस्तान के बोलन जिले के मशकाफ इलाके में रेलवे ट्रैक पर हुए विस्फोट में कम से कम पांच लोग घायल हो गए थे। धमाका तब हुआ था जब रावलपिंडी जाने वाली जाफर एक्सप्रेस इलाके से गुजर रही थी। यह ट्रेन क्वेटा से आ रही थी। विस्फोट के कारण ट्रेन भी पटरी से उतर गई थी। 
इनपुट—भाषा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement