Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अजब-गजब पाकिस्तान, अब जनगणना करने गई टीम पर आतंकी हमला, दो लोगों की मौत

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद आतंकवादी मौके से फरार हो गये। इसके बाद पुलिस ने क्षेत्र को पूरी तरह से घेर कर आतंकवादियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया है। घायल पुलिस कर्मियों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: March 14, 2023 10:50 IST
Terrorist Attacks on census team in Pakistan two people died in firing- India TV Hindi
Image Source : ANI जनगणना करने गई टीम पर आतंकी हमला

Terrorist Attacks In Pakistan: कहते हैं ना कि जो गड्ढा हम दूसरों के लिए खोदते हैं एक दिन उस गड्ढे में हम खुद भी गिरते हैं। कुछ ऐसी ही स्थिति पाकिस्तान की इन दिनों हो गई है। जिस आतंकवाद का पाकिस्तान ने इसलिए वित्तपोषण किया ताकि अपने पड़ोसी देशों के खिलाफ उनका इस्तेमाल कर दहशत फैला सके। आज वहीं पाकिस्तान आतंकवाद की मार झेल रहा है। बीते दिनों पाकिस्तान में पुलिस हेडक्वार्टर में कुछ आतंकी घुस गए थे। इस दौरान उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग की और इस दौरान कई लोग जख्मी भी हुए थे व काफी नुकसान झेलना पड़ा था।

मतगणना के लिए गए दल पर आतंकी हमला

इस बीच पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी हमला देखने को मिला है। पाकिस्तान के अशांत पख्तनूख्वा प्रांत में जनगणना दल की सुरक्षा के लिए तैनात एक पुलिस वैन पर अज्ञात आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सशस्त्र आतंकवादियों ने प्रांत में कोट आजम इलाके के टांक जिले में जनगणना दल के साथ चल रही पुलिस वैन पर गोलीबारी शुरू कर दी। 

आतंकवादी मौके से फरार 

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद आतंकवादी मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने क्षेत्र को पूरी तरह से घेर कर आतंकवादियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया है। घायल पुलिस कर्मियों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जनगणना दल पर हमले का इस तरह का यह दूसरा हमला है। आठ मार्च को प्रांत के डेरा इस्माइल में जनगणना दल की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस वैन पर अज्ञात आतंकवादियों ने हमला बोल दिया था जिसमें एक सुरक्षा अधिकारी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे।

(इनपुट-भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement