Monday, April 29, 2024
Advertisement

आतंकी यासीन मलिक की पत्नी को पाकिस्तान में मंत्री पद, पीएम काकर ने सरकार में दी जगह

आतंकी यासीन मलिक दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है तो वहीं, उसकी पत्नी और बेटी पाकिस्तान में रहती है। दोनों कई बार भारत विरोधी बयान देते देखी जाती हैं।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 17, 2023 20:35 IST
Yasin malik and his wife mushal- India TV Hindi
Image Source : MUSHAAL HUSSEIN MULLICK/TWITTER (X) यासीन मलिक और पत्नी मुशाल।

अपने भारत विरोधी रवैये के लिए मशहूर पाकिस्तान अब आतंकियों के समर्थन में खुलकर कूद पड़ा है। अब खबर आई है कि आतंकी यासीन मलिक की पत्नी मुशाल मलिक को पाकिस्तान की अंतरिम सरकार में मंत्री पद का दर्जा दिया जा रहा है। मुशाल को हाल ही में पाकिस्तान के केयरटेकर पीएम अनवर उल हक काकर ने अपनी सरकार में जगह दी है। 

क्या होगी जिम्मेदारी?

पाकिस्तान के आज न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, मुशाल मलिक ने पाकिस्तान की अंतरिम कैबिनेट के 18 सदस्यों के साथ शपथ ली है। रिपोर्ट के मुताबिक, मुशाल पूर्ण रूप से मंत्री नहीं होंगी लेकिन पीएम काकर के साथ मानवाधिकार के मामलों पर स्पेशल एडवाइजर का काम करेंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई पाकिस्तानी ही वहां पर फुल टाइम मंत्री बन सकता है। लेकिन एडवाइजर पद के लिए दोहरी नागरिकता वाला शख्स भी योग्य हो सकता है। इसलिए मुशाल के पास मंत्री जैसे ही अधिकार होंगे।

 2009 में हुई थी शादी
आज न्यूज के मुताबिक, मुशाल ने आतंकी यासीन मलिक से 2009 में रावलपिंडी में शादी की थी। 2005 में यासीन की पाकिस्तान यात्रा के वक्त दोनों की मुलाकात हुई थी। मुशाल ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स से ग्रेजुएशन किया है। वह अपनी बेटी के साथ इस्लामाबाद में रहती है। मुशाल के पिता अर्थशास्त्री और मां पाकिस्तानी मुस्लिम लीग की नेता थी। पाकिस्तान समय-समय पर भारत को बदनाम करने के लिए यासीन की पत्नी और बेटी का इस्तेमाल करता रहा है।

जेल में बंद है यासीन 
आतंकी यासीन मलिक इस वक्त टेरर फंडिंग के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। बीते साल एनआईए कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हाल ही में बिना किसी आदेश के यासीन को सुप्रीम कोर्ट में पेश करने को लेकर बवाल भी हुआ था। मुशाल यासीन की रिहाई के लिए पाकिस्तान के नेताओं और अंतरराष्ट्रीय संगठनों से समय-समय पर अपील करती रहती है। 

ये भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा...जिसे पढ़कर आपका कलेजा सहम जाएगा, बड़े संकट में घिरे जेलेंस्की

ये भी पढ़ें- काराबाख के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में ही भिड़ गए आर्मेनिया और अजरबैजान, जानें फिर क्या हुआ अंजाम

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement