Saturday, July 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने की 1 सैनिक समेत 3 की हत्या, बारूदी सुरंग में विस्फोट से 2 किशोर मरे

पाकिस्तान के अलग-अलग क्षेत्रों में हुई आतंकी घटनाओं में कुल 5 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 2 किशोर भी शामिल हैं। उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा मेंअज्ञात लोगों ने फ्रंटियर कोर के कम से कम एक सैनिक और दो सरकारी अधिकारियों की हत्या कर दी। वहीं बारूदी सुरंग विस्फोट में 2 किशोर मारे गए।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 21, 2024 15:40 IST
खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट की प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : AP खैबर पख्तूनख्वा में विस्फोट की प्रतीकात्मक फोटो।

पेशावरः  उत्तर पश्चिम पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में रविवार को दो अलग-अलग आतंकी घटनाओं में मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात लोगों ने फ्रंटियर कोर के कम से कम एक सैनिक और दो सरकारी अधिकारियों की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाएं प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में हुईं। पिछले कुछ महीनों में प्रांत के दक्षिणी जिलों में सुरक्षाकर्मियों पर हमले कई गुना बढ़ गए हैं। जिले के यारक टोल प्लाजा पर बंदूकधारियों ने एक सरकारी वाहन पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो अधिकारियों की मौत हो गई और सीमा शुल्क खुफिया विभाग के दो अन्य अधिकारी घायल हो गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों मामलों में हमलावर घटनास्थल से फरार हो गए। अधिकारी ने बताया कि किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, पुलिस ने दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं और घटनाओं की जांच शुरू कर दी है। पिछले चार दिनों में सीमा शुल्क खुफिया विभाग के वाहन पर यह दूसरा हमला है। इससे पहले हुए एक हमले में जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने पांच सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बारूदी सुरंग में विस्फोट में दो किशोरों की मौत

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को एक बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से कम से कम दो किशोरों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी। ये किशोर खैबर जिले में तिराह घाटी की पहाड़ियों में मशरूम खोज रहे थे, तभी उनमें से एक का पैर बारूदी सुरंग पर पड़ गया, जिससे एक भयानक विस्फोट हुआ। पुलिस ने बताया कि एक किशोर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुए एक अन्य 16 वर्षीय किशोर का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

रावलपिंडी में पाकिस्तानी महिला ने 1 घंटे में दिया 6 बच्चों को जन्म, जानें कैसे हुआ ये करिश्मा

मध्य अफ़्रीकी गणराज्य में बंगुई नदी में पलटी नाव, दिल दहला देने वाले हादसे में 58 लोगों की डूबकर मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement