Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मध्य अफ़्रीकी गणराज्य में बंगुई नदी में पलटी नाव, दिल दहला देने वाले हादसे में 58 लोगों की डूबकर मौत

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में राजधानी बंगुई की एक नदी में नौका पलट जाने से बड़ा हादसा हुआ है। इसमें अब तक 58 लोगों की मौत हो चुकी है। कहा जा रहा है कि नाव में 300 से ज्यादा लोग सवार थे, जो एक गांव में किसी व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। काफी संख्या में अभी लोग लापता हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 21, 2024 11:33 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में यात्रियों को ले जा रही एक नौका के नदी में डूब जाने से उसमें सवार कम से कम 58 लोगों की डूबकर मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि लकड़ी से बनी नाव शुक्रवार को करीब 300 लोगों को राजधानी बंगुई से गुजरने वाली मपोको नदी को पार कर रही थी तभी यह हादसा हो गया। स्थानीय नौका चालकों और मछुआरों ने सबसे पहले बचाव अभियान शुरू किया।

बंगुई यूनिवर्सिटी अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि जैसे-जैसे सेना का तलाशी अभियान बढ़ रहा है, मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। मध्य अफ्रीकी गणराज्य की राजधानी बंगुई में एक नदी में से होकर यह नौका एक गांव में अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 300 से ज्यादा लोगों को ले जा रही थी। मगर उनमें से 58 लोगों की मौत हो गई, एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका

नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख थॉमस जिमासे ने रॉयटर्स को बताया, "घटना के 40 मिनट बाद हमें सतर्क किया गया और बचावकर्मी लगभग 58 मृत शवों को निकालने में सफल रहे।" उन्होंने एक टेलीफोन साक्षात्कार में कहा कि मपोको नदी में संभवतः और भी लोगों के डूबने की आशंका है, तलाश जारी है। नदी परिवहन सुरक्षा नियमों के बेहतर अनुपालन का आह्वान किया। अभी मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। नाव में 300 से ज्यादा लोगों के सवार होने की सूचना मिल रही है। काफी संख्या में लोग लापता बताए जा रहे हैं। मौके पर राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। (रॉयटर्स)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement