Monday, July 22, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सेना पर भारी पड़े आतंकवादी, दो अधिकारियों को उतारा मौत के घाट

अपने देश में आतंक की फैक्ट्री चलाने वाला पाकिस्तान अब खुद ही उन्हीं आतंकवादियों से परेशान है। आए दिन एक के बाद एक आतंकी हमलों से पाकिस्तान की चूलें हिल गई हैं। हालत यह है कि आतंकियों के सामने पाकिस्तानी पुलिस और सेना की एक भी नहीं चल पा रही है। अक्सर हर मोर्चे पर आतंकी पाकिस्तानी सेना पर भारी पड़ रहे हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: February 27, 2023 22:58 IST
आतंकी हमले की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE आतंकी हमले की प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्लीः अपने देश में आतंक की फैक्ट्री चलाने वाला पाकिस्तान अब खुद ही उन्हीं आतंकवादियों से परेशान है। आए दिन एक के बाद एक आतंकी हमलों से पाकिस्तान की चूलें हिल गई हैं। हालत यह है कि आतंकियों के सामने पाकिस्तानी पुलिस और सेना की एक भी नहीं चल पा रही है। अक्सर हर मोर्चे पर आतंकी पाकिस्तानी सेना पर भारी पड़ रहे हैं। सोमवार को आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ में भी आतंकवादी ही भारी पड़े उन्होंने पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों को मार डाला।

यह घटना अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के अशांत उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में हुई, जहां एक सुरक्षा चौकी पर सशस्त्र आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारी मारे गए। सेना की मीडिया मामलों की शाखा ने सोमवार को यह जानकारी दी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक, आतंकवादियों ने रविवार को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के स्पिनवाम क्षेत्र में एक सुरक्षा जांच चौकी पर गोलीबारी की। एजेंसी ने बताया कि सेना ने हमले की त्वरित प्रतिक्रिया दी।

अधिकारियों के मारे जाने के बाद सेना ने लिया बदला

आईएसपीआर ने कहा कि अधिकारियों के मारे जाने के बाद सेना ने तुरंत बदले की कार्रवाई की। इसमें दो आतंकवादियों को कार्रवाई में मार गिराया गया। जबकि दो अन्य को हथियारों के साथ पकड़ लिया गया। मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारी भी मारे गए। सेना की मीडिया इकाई ने कहा कि आतंकवादियों को खदेड़ने के लिये इलाके में अभियान चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और पाकिस्तानी सेना के दो अधिकारियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। अब तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पाकिस्तान एक के बाद एक आतंकी हमलों से जूझ रहा है। ज्यादातर हमले देश के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में होते रहे हैं लेकिन बलूचिस्तान, पंजाब और सिंध प्रांत में भी हाल में आतंकी हमले देखने को मिले हैं।

यह भी पढ़ें

सीरिया में ISIS के आतंकियों ने बिछाई बारूदी सुरंग, 10 लोगों के उड़े चीथड़े

संयुक्त राष्ट्र ने रूस पर लगाया बेहद गंभीर आरोप, "यूक्रेन में पुतिन की सेना ने किया मानवाधिकारों का बड़ा उल्लंघन"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement