Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बड़ा हादसा टला, पक्षी से टकराया ​भारत के इस पड़ोसी देश का विमान, वापस अपने मुल्क लौटा

बेंगलुरु जाने वाली उड़ान आरए-244 के यात्रियों ने तेज आवाज सुनने की सूचना दी। विमान ने अपराह्न 1:45 बजे उड़ान भरी थी और उसके पक्षी से टकराने की घटना के बाद उसी हवाई अड्डे की ओर लौटना पड़ा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 27, 2023 20:01 IST
बड़ा हादसा टला, पक्षी से टकराया ​भारत के इस पड़ोसी देश का विमान, वापस अपने मुल्क लौटा- India TV Hindi
Image Source : FILE बड़ा हादसा टला, पक्षी से टकराया ​भारत के इस पड़ोसी देश का विमान, वापस अपने मुल्क लौटा

काठमांडू:  बेंगलुरु जा रहे नेपाल एयरलाइंस के एक विमान को शनिवार को कथित तौर पर एक पक्षी के टकराने के बाद यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (टीआईए) पर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। टीआईए के प्रवक्ता टेकनाथ सितौला के अनुसार, विमान त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित तरीके से उतर गया और तकनीशियन इसकी जांच कर रहे हैं। ‘हिमालयन टाइम्स’ समाचारपत्र ने टीआईए के सूत्रों के हवाले से बताया कि बेंगलुरु जाने वाली उड़ान आरए-244 के यात्रियों ने तेज आवाज सुनने की सूचना दी। विमान ने अपराह्न 1:45 बजे उड़ान भरी थी और उसे घटना के बाद उसी हवाई अड्डे की ओर लौटना पड़ा। 

इससे पहले अप्रैल में भी नेपाल में एक पक्षी के विमान से कराने की घटना हुई थी। फ्लाई दुबई के एक विमान के एक पक्षी से टकराने के बाद उसके एक इंजन में आग लग गई थी। यह घटना नेपाल के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के बाद हुई। घटना के समय विमान में 150 से अधिक यात्री सवार थे।

वहीं मंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट (MIA) पर भी विमान के पक्षी से टकराने की घटना  हुई थी। इसमें दुबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट से एक पक्षी के टकरा जाने के बाद विमान को रनवे से एप्रन में भेज दिया गया था। इसमें 160 से अधिक यात्री सवार थे, जिन्‍हें विमान से उतारना पड़ा।   

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement