Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में बेकाबू हैं हालात, सऊदी के क्राउन प्रिंस ने इस बीच लिया चौंकाने वाला फैसला

Pakistan Imran Update & Saudi Arabia's Crown Prince: पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान को गोली मारे जाने के बाद से हालात लगातार बेकाबू हो गए हैं। पाकिस्तान की जनता सरकार और सेना के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। अब यह प्रदर्शन बेहद हिंसक हो चुका है। इसी बीच सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने चौंकाने वाला फैसला लिया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: November 06, 2022 13:39 IST
सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : AP सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस (फाइल फोटो)

Pakistan Imran Update & Saudi Arabia's Crown Prince: पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान को गोली मारे जाने के बाद से हालात लगातार बेकाबू हो गए हैं। पाकिस्तान की जनता सरकार और सेना के खिलाफ सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। अब यह प्रदर्शन बेहद हिंसक हो चुका है। इसी बीच सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने एक बेहद चौंकाने वाला फैसला लिया है। उनके इस फैसले से पाकिस्तान से लेकर सऊदी अरब तक के लोग हैरान हैं। आइए आपको बताते हैं कि क्राउन प्रिंस ने ऐसा क्या फैसला लिया है, जिससे हर कोई परेशान है।

दरअसल पाकिस्तान में राजनीतिक अनिश्चितता के साथ हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है। इसके बावजूद सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पाकिस्तान की यात्रा करने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सऊदी क्राउन प्रिंस इस महीने के तीसरे सप्ताह में इस्लामाबाद की यात्रा कर सकते हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि, दोनों पक्ष मोहम्मद बिन सलमान की यात्रा की तैयारी में व्यस्त हैं जो अब सऊदी प्रधानमंत्री भी हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि विदेश कार्यालय ने चुप्पी साध रखी है, लेकिन यात्रा की संभावित तारीख 21 नवंबर है।

इमरान को गोली लगने के बाद हालात बेकाबू

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लंबे मार्च के कारण यह यात्रा संदेह के घेरे में थी। पीटीआई अध्यक्ष ने अब लंबा मार्च वापस ले लिया है और पूरी तरह से ठीक होने के बाद अपना विरोध फिर से शुरू करेंगे।
द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि, अधिकारियों को उम्मीद है कि स्थिति नियंत्रण में रहेगी और यात्रा के समय कोई हलचल नहीं होगी। कई आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही शहबाज शरीफ सरकार चाहती है कि सऊदी क्राउन प्रिंस पाकिस्तान के लिए एक और वित्तीय राहत पैकेज की घोषणा करें। रियाद पहले ही 3 बिलियन डॉलर से अधिक का ऋण दे चुका है, जिसे पाकिस्तान को इस साल के अंत में चुकाना पड़ा था। वित्त मंत्री इशाक डार ने हाल ही में सऊदी अरब की यात्रा के दौरान 4.2 अरब डॉलर के अतिरिक्त वित्तीय राहत पैकेज की मांग की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement