Thursday, May 02, 2024
Advertisement

निकाह से कब्रिस्तान तक खींच ले गया मौत का तूफान, एक ही परिवार के 9 लोगों की हत्या से हिला पाकिस्तान

पाकिस्तान में शादी संबंधी विवाद इस कदर एक परिवार पर भारी पड़ गया कि पल भर में एक साथ 9 लोगों की अर्थी निकल गई। दूसरे पक्ष ने एक ही परिवार के 9 लोगों की हत्या कर दी। मरने वालों में 3 महिलाएं भी शामिल थीं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 28, 2023 18:43 IST
पाकिस्तानी शादी (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तानी शादी (फाइल)

पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में स्थित खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शादी संबंधी विवाद इतना घातक स्तर तक बढ़ गया कि वह खून का प्यासा हो गया। निकाह में पैदा हुए इस विवादी तूफान ने एक साथ एक ही घर से 9 अर्थियां उठा दीं। जब कब्रिस्तान में एक साथ नौ लाशें दफन होने को पहुंची तो वहां भी हाहाकार मच गया। मामूली से विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के नौ लोगों को बेरहमी से मार डाला। इससे पाकिस्तान में सनसनी फैल गई है।

बताया जा रहा है कि निकाह संबंधी विवाद को लेकर रिश्तेदारों ने एक ही परिवार के नौ लोगों की बुधवार को गोली मार दी। इससे उनकी मौत हो गई। पाकिस्तान की पुलिस ने बताया कि वारदात मलाकंड जिले की बटखेला तहसील की है। इस घटना में तीन महिलाओं और छह पुरुषों समेत एक ही परिवार के नौ सदस्यों की रिश्तेदारों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी। घटना के समय परिवार के सभी नौ लोग सो रहे थे। उन्हें क्या पता था कि यह उनकी आखिरी नींद है और आज के बाद वह लोग फिर कभी नहीं जाग सकेंगे। इस दर्दनाक हत्या की दास्तान को जिसने भी सुना उसका कलेजा कांप उठा। 

घर में घुसकर हत्याकांड को दिया अंजाम

परिवार के नौ लोगों को मौत के घाट उतारने वाले लोग भी मृतकों के ही रिश्तेदार थे। मगर विवाद के चलते उन्होंने घर में घुसने के बाद इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक, इस नृशंस हत्याकांड के लिए शादी से संबंधित विवाद था और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। सूचना मिलने पर प्रांतीय अर्धसैनिक बल मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए बटखेला अस्पताल भेजा। कातिलों को पकड़ने के लिए जिले से निकलने और प्रवेश करने के सभी स्थलों को सील कर दिया गया है। कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहम्मद आज़म खान ने पुलिस को आरोपियों की गिरफ्तारी की कोशिश तेज करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, “ आरोपियों को इंसाफ के कटघरे में खड़ा किया जाएगा और पीड़ित परिवार को न्याय दिया जाएगा। (भाषा)

यह भी पढ़ें

इस ऑस्कर पुरस्कार विजेता पर चलेगा पुरुषों के यौन उत्पीड़न का मुकदमा, ब्रिटेन की कोर्ट में सुनवाई

फिलीपींस ने कर दिया "भारत के साथ मजबूत रक्षा गठजोड़" का ऐलान, बिलबिला उठा चीन

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement