Thursday, February 22, 2024
Advertisement

सीरिया में जबरदस्त धमाका, 6 लोगों की मौत; शिया मस्जिद में इबादत के समय टैक्सी में किया गया विस्फोट

सीरिया के मस्जिद में जबरदस्त धमाका होने से 6 लोगों की मौत हो गई और 26 लोग घायल हो गए। धमाका मस्जिद में इबादत के समय किया गया। मस्जिद के पास एक टैक्सी में बम रखकर विस्फोट किया गया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: July 28, 2023 6:46 IST
सीरिया में मस्जिद के पास ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi
Image Source : AP सीरिया में मस्जिद के पास ब्लास्ट की प्रतीकात्मक फोटो।

सीरिया की राजधानी दमिश्क में भीषण टैक्सी विस्फोट हुआ है। इस वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट इतना अधिक भयानक था कि लोगों के परखच्चे उड़ गए। आसपास के इलाकों में धमाके की गूंज से लोग थर्रा उठे। घरों की खिड़कियों की शीशे दड़क गए। यह ब्लास्ट आशूरा के पवित्र मौके से एक दिन पहले बृहस्पतिवार को दमिश्क में तब हुआ, जब एक शिया मस्जिद के पास लोग इबादत के लिए आए थे।

जानकारी के अनुसार इबादत स्थल के पास एक टैक्सी में रखे गए विस्फोटकों में विस्फोट किया गया। इस दौरान कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। सरकारी मीडिया में गृह मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी गई। सरकार द्वारा संचालित अल-इखबरिया टीवी और सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा कि सीरियाई स्वास्थ्य मंत्री हसन अल-गबाश ने भी बताया कि निकटवर्ती सईदा जैनब में विस्फोट में घायल हुए 26 लोगों का कई अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 20 अन्य लोगों का मौके पर ही उपचार किया गया या उन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

3 बच्चे घायल होकर हुए मां से जुदा

टैक्सी में किए गए विस्फोट से मस्जिद के पास अपने बच्चों के साथ मौजूद एक महिला की भी मौत हो गई है। उसके तीन बच्चे घायल हो गए हैं। बिना मां के हुए तीनों बच्चों का इलाज चल रहा है। मगर उन्हें अभी यह नहीं पता कि उनकी मां अब इस दुनिया में नहीं है। ब्रिटेन स्थित विपक्षी युद्ध निगरानीकर्ता ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि मरने वालों में एक महिला भी शामिल है और उसके तीन बच्चे घायल हो गए हैं। ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि विस्फोट सीरियाई राष्ट्रपति बशर असद के प्रमुख सहयोगी ईरानी मिलिशिया के ठिकानों के करीब हुआ। (एपी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement