1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन में चाबा तूफान ने मचाई तबाही, चपेट में आने से डूबी क्रेन, इतने लोग हैं लापता

Typhoon Chaba: चीन में चाबा तूफान ने मचाई तबाही, चपेट में आने से डूबी क्रेन, इतने लोग हैं लापता

Typhoon Chaba: बचाव के लिए भेजे गए 38 विमानों ने लापता लोगों की तलाश के लिए 14 चक्कर लगाए हैं। 

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 03, 2022 21:54 IST
Typhoon Chaba- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Typhoon Chaba

Highlights

  • तीन लोगों को बचाया गया, 27 पानी में गिर गए
  • लोगों को बचाने के लिए भेजे गए हैं 38 विमान
  • तलाशी के लिए विमान ने लगाए 14 चक्कर

Typhoon Chaba: दक्षिण चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के तट पर चाबा तूफान की चपेट में आने के बाद एक क्रेन डूब गई और उसमें सवार कम से कम 27 लोगों के लापता होने की खबर है। प्रांतीय समुद्री खोज एवं बचाव केंद्र ने रविवार को यह जानकारी दी। बचाव के लिए भेजे गए 38 विमानों ने लापता लोगों की तलाश के लिए 14 चक्कर लगाए हैं। 

 निगरानी प्रणाली के माध्यम से क्रेन को खतरे में पाया गया था

यांगजियांग शहर के पास चाबा तूफान से बचाव करते समय इसकी लंगर की चेन टूट गई थी और निगरानी प्रणाली के माध्यम से क्रेन को खतरे में पाया गया था। इसके बाद शनिवार को क्रेन पानी में डूब गई। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ने बचाव केंद्र के हवाले से कहा कि तीन लोगों को बचाया गया और 27 अन्य पानी में गिर गए और लापता हो गए। साल के तीसरे तूफान चाबा ने शनिवार को ग्वांगडोंग के माओमिंग शहर के तटीय इलाके में दस्तक दी। हालांकि, लापता लोगों के लिए खोज और बचाव के प्रयास अब भी जारी हैं। 

औद्योगिक सहायता पोत समुद्री तूफान की चपेट में आने पर डूबा

वहीं, बीते दिन दक्षिण चीन सागर में परिचालित हो रहा एक औद्योगिक सहायता पोत समुद्री तूफान की चपेट में आने पर डूब गया और इस घटना में दो दर्जन से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है। हांगकांग बचाव सेवा ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बचाव कार्य के लिए विमान और हेलीकॉप्टर रवाना किए और शनिवार को स्थानीय समयानुसार शाम साढ़े पांच बजे तक नौवहन दल के 30 सदस्यों में से तीन को सुरक्षित निकाला जा सका है। 

हांगकांग सरकारी उड़ान सेवा की ओर से जारी तस्वीरों में नौवहन दल के एक सदस्य को बचाव हेलीकॉप्टर की मदद लेते देखा गया, जबकि पोत समुद्र की ऊंची लहरें के बीच डूब रहा था। दुर्घटना हांगकांग से तीन सौ किलोमीटर दक्षिण में हुई। उड़ान सेवा ने पोत के नाम का खुलासा नहीं किया है।

Latest World News

>independence-day-2022