Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मॉस्को की दो इमारतों पर यूक्रेन ने ड्रोन से किया हमला, एयरपोर्ट को किया गया बंद

मेयर सरगेई सोबयानिन ने कहा कि बीती रात मॉस्को के दो इमारतों को यूक्रेन द्वारा हमले में नुकसान पहुंचाया गया। दोनों ऑफिस टावरों को कुछ नुकसान हुआ है लेकिन किसी कोई व्यक्ति इस हमले में घायल नहीं हुआ है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 30, 2023 10:12 IST
Ukraine attacks two buildings in Moscow with drones airport closed- India TV Hindi
Image Source : PTI मॉस्कों की दो इमारतों पर यूक्रेन ने ड्रोन से किया हमला

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध अब भी जारी है। यूक्रेनी सेना द्वारा बीते रात मॉस्को के दो इमारतों को निशाना बनाया गया। हालांकि इस हमले में अबतक किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। मॉस्को के मेयर सरगेई सोबयानिन ने कहा कि बीती रात मॉस्को के दो इमारतों को यूक्रेन द्वारा हमले में नुकसान पहुंचाया गया। दोनों ऑफिस टावरों को कुछ नुकसान हुआ है लेकिन किसी कोई व्यक्ति इस हमले में घायल नहीं हुआ है। इस हमले के बाद मॉस्को के वनुकोवो हवाईअड्डे को बंद कर दिया गया है। साथ ही यहां से उड़ान भरने वाले विमानों को रिडायरेक्ट कर दिया गया है।

अमेरिका पर रूस ने लगाए आरोप

इस महीने की शुरुआत से ही ड्रोन हमले देखने को मिल रहे हैं। रूस ने बीते दिनों कहा था कि उसने यूक्रेन के पांच ड्रोन गिरा दिए हैं। रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि ऐसे हमले नाटो सहयोगियो और अमेरिका की मदद के बगैर संभव नहीं है। अमेरिका और नाटो सहयोगी कीव शासन की मदद कर रहे हैं। शुक्रवार के दिन रूस ने कहा कि उन्होंने यूक्रेन की सीमा से लगे दक्षिणी रोस्तोव क्षेत्र में दो यूक्रेनी मिसाइलों को रोका है। इसमें तगानरोग शहर पर मलबा गिरने के कारण लगभघ 16 लोग घायल हो गए थे। 

रूस पर दागे गए अमेरिकी रॉकेट

शनिवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुति ने कहा कि एक अफ्रीकी पहल यूक्रेन में शांति का आधार हो सकती है। लेकिन यूक्रेनी हमले के कारण समस्या जटिल होती जा रही है। बता दें कि शुक्रवार के पुतिन ने अफ्रीकी नेताओं से पीट्सबर्ग में मुलाकात की थी जिसके बाद मीडियो से बात करते हुए उन्होंने ये कहा था। बता दें कि इससे कुछ दिन पहले यूक्रेनी सेना द्वारा रात में 2 रॉकेट दागे गए थे, ये रॉकेट अमेरिका द्वारा यूक्रेन को प्राप्त थे। इन दो राकेटों को तेल और आयुध डिपो पर दागा गया था। इसके बाद कई धमाके कुछ वक्त तक देखने को मिले थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement