Monday, April 29, 2024
Advertisement

जापान के समुद्री तट पर क्रैश हुआ अमेरिकी सेना का हेलिकॉप्टर, 8 लोग थे सवार

जापान के निकट समुद्र में अमेरिका सेना का ओस्प्रे हेलीकॉप्टर क्रेश होने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस हेलिकॉप्टर में 8 लोग सवार थे। एक मछली पकड़ने वाली नौका से हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने का इमरजेंसी कॉल आया था।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 29, 2023 13:46 IST
जापान के समुद्री तट पर क्रैश हुआ अमेरिकी सेना का हेलिकॉप्टर- India TV Hindi
Image Source : FILE जापान के समुद्री तट पर क्रैश हुआ अमेरिकी सेना का हेलिकॉप्टर

Plane Crash in Japan Sea: अमेरिका सेना का ओस्प्रे हेलीकॉप्टर दक्षिणी जापान में समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जापान के तट रक्षक राहत एवं बचाव कार्यों के लिए घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। तटरक्षक के प्रवक्ता काजुओ ओगावा ने कहा कि हेलीकॉप्टर और उसमें सवार लोगों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि तट रक्षक को याकुशिमा के पास दुर्घटनास्थल के निकट मछली पकड़ने वाली एक नौका से एक आपातकालीन फोन आया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ऑस्प्रे किस अड्डे से था। माना जा रहा है कि यह इवाकुनी से ओकिनावा की ओर जा रहा था। 

हाल ही में ​अमेरिकी सैन्य खुफिया विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त

इससे पहले पिछले दिनों अमेरिका का एक सैन्य खुफिया विमान समुद्र में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान को रनवे पर लैंड करना था, लेकिन वह रनवे से आगे निकल गया और समुद्र में जा गिरा। इस विमान में कई यात्री सवार थे। जानिए इन यात्रियों का फिर क्या हुआ? यह दुर्घटना सोमवार दोपहर होनोलूलू से 10 मील दूर यूएस मरीन बेस पर हुई। यह अमेरिकी नौसेना का P-8ए विमान था, जो लैंडिग से चूक गया था और समुद्र में जा गिरा।

जिस वक्त विमान गिरा, हो रही थी तेज बारिश

विमान में समुद्र में गिरने का जब हादसा हुआ तो उस वक्त काफी तेज बारिश हो रही थी। वीडियो में दिखाया गया है कि ​कैसे विशाल विमान केनोहे ​की खाड़ी में तट के पास तैर रहा है। यह हादसा होते ही बचाव दल को मदद के लिए दौड़ना पड़ा। खास बात यह रही कि राहत और बचाव दल के सदस्यों ने विमान में सवार सभी 9 लोगों को नाव से तट की ओर लाकर बचा लिया। 

खुफिया जानकारी जुटाता था विमान

P-8ए विमान खुफिया जानकारी जुटाने के लिए लगाया जाता है। P-8ए का निर्माण बोइंग द्वारा किया गया है और इसके कई हिस्से 737 वाणिज्यिक जेट के समान हैं। यह बेस 25,000 से अधिक नौसैनिकों, नाविकों, परिवार के सदस्यों और नागरिक कर्मचारियों का घर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement