Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

रेगिस्तान में ढूंढने गए थे मशरूम, ISIS ने सीरिया के 31 लोगों की ले ली जान, 3 महीने में कीं 200 हत्याएं

जिहादियों के पास अत्याधुनिक हथियार थे। ऑटोमेटिक राइफलें और बाइक थीं। इन लड़ाकों ने पूर्वी क्षेत्र में चरवाहों के एक समूह पर हमला किया। बता दें कि इस देश में पिछले कई सालों से युद्ध की स्थिति है। इस कारण लोगों की भूखों मरने की हालत हो गई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: April 17, 2023 11:15 IST
रेगिस्तान में ढूंढने गए थे मशरूम, ISIS ने सीरिया के 31 लोगों की ले ली जान, 3 महीने में कीं 200 हत्या- India TV Hindi
Image Source : FILE रेगिस्तान में ढूंढने गए थे मशरूम, ISIS ने सीरिया के 31 लोगों की ले ली जान, 3 महीने में कीं 200 हत्याएं

Syria: जंग के हालात से गुजर रहे सीरिया में इस्लामिक स्टेट ग्रुप यानी आईएसआईएस के लड़ाकों ने रविवार को 31 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। यह हत्या उस समय की गई, जब सीरिया के ये लोग खाने के लिए रेगिस्तान में मशरूम तलाश कर एकत्र कर रहे थे। जिहादियों के पास अत्याधुनिक हथियार थे। ऑटोमेटिक राइफलें और बाइक थीं। इन लड़ाकों ने पूर्वी क्षेत्र में चरवाहों के एक समूह पर हमला किया। बता दें कि इस देश में पिछले कई सालों से युद्ध की स्थिति है। इस कारण लोगों की भूखों मरने की हालत हो गई है। ब्रिटिश के सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी चार चरवाहों की हत्या की जानकारी दी है और जिहादियों के दो लोगों के अपहरण की खबर सामने आई है। 

सीरिया 12 साल से युद्ध से जूझ रहा है और इसके चलते उसे भारी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सीरिया के लोग रेगिस्तान में मशरूम इकट्ठा करते हैं और उनसे उच्च कीमत हासिल करते हैं। फरवरी से अप्रैल के बीच ये सीरियाई रेगिस्तान में मशरूम इकट्ठा करके अपना पेट भरते हैं। क्योंकि इस मौसम में सब्जियां महंगी हो जाती हैं। 

जानकारी के मुताबिक जिहादियों ने रेगिस्तान को बारूदी सुरंगों से ढक रखा है। हालांकि लगातार अधिकारियों की तरफ से इस मामले में लोगों को चेतावनी दी जाती है लेकिन इसके बावजूद फरवरी से अब तक 200 से ज्यादा सीरियाई लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 15 लोग ऐसे हैं जिनका आईएस ने मशरूम खोजने के दौरान गला काटा जा चुका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement