Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Prophecy of Nostradamus:क्या सच हो जाएगी तीसरे विश्व युद्ध की नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी, जानें पीएम मोदी पर क्या लिख गए

Prophecy of Nostradamus: दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ता के रूप में विख्यात फ्रांस के नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां सैकड़ों वर्ष बाद भी प्रासंगिक हो रही हैं। उनके द्वारा सैकड़ों वर्ष पहले की गई सभी भविष्यवाणियां लगभग सच साबित हुई हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 20, 2022 16:39 IST
Prophecy of Nostradamus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Prophecy of Nostradamus

Highlights

  • नास्त्रेदमस के अनुसार तीसरे विश्वयुद्ध के करीब है दुनिया
  • नास्त्रेदमस ने लिखा है कि एक सफेद दाढ़ी वाला व्यक्ति बनेगा दुनिया का मुक्तिदाता
  • विश्लेषकों के अनुसार पीएम मोदी ही हैं सफेद दाड़ी वाले मुक्तिदाता, जो अभी से दिखा रहे शांति की राह

Prophecy of Nostradamus: दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ता के रूप में विख्यात फ्रांस के नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां सैकड़ों वर्ष बाद भी प्रासंगिक हो रही हैं। उनके द्वारा सैकड़ों वर्ष पहले की गई सभी भविष्यवाणियां लगभग सच साबित हुई हैं। जिन विद्वानों ने नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों का विश्लेषण किया है, उसके अनुसार वह 2023 में तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी भी कर गए हैं। दुनिया के मौजूदा हालात को देखते हुए क्या वाकई नास्त्रेदम की यह भविष्यवाणी सच होने वाली है?.... पीएम मोदी के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी क्या है। आइये नास्त्रेदमस की भविष्य के लिए की गई कुछ हैरतअंगेज भविष्यवाणियों से आपको भी अवगत करवाते हैं।

वर्ष 2023-25 में होगा तीसरा विश्वयुद्ध

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार वर्ष 2023 में तीसरा विश्व युद्ध होने की आशंका प्रबल है। विश्लेषकों के अनुसार नास्त्रेदमस ने लिखा है कि सात महीने महायुद्ध होगा। बुरे कामों से लोग मरेंगे। इसे रूस-यूक्रेन युद्ध से जोड़ कर देखा जा रहा है। इधर अब ताइवान मामले पर चीन और अमेरिका के बीच भी जंग के आसार तेज हो चले हैं। ऐसे में वर्ष 2023 तक प्रबल युद्ध के आसार बनते दिख रहे हैं। उधर आर्मीनिया-अजरबैजान और तुर्किस्तान व कजाकिस्तान के बीच भी युद्ध चल रहा है। विश्लेषक मान रहे हैं कि ताइवान को लेकर चीन और अमेरिका के बीच गतिरोध और बढ़ा तो अगले वर्ष तक यह विश्वयुद्ध का रूप ले सकता है। नास्त्रेदमस ने यह भी लिखा है कि एक व्यक्ति पनडुब्बी में तमाम हथियार और कागजात लेकर इटली के समुद्रतट तक पहुंचेगा और युद्ध शुरू करेगा। इसका काफिला दूर से इटली के तट तक जाएगा। मंगोल (चीन) चर्च के खिलाफ युद्ध छेड़ेगा। इसे चीन और अमेरिका के बीच छिड़े छद्मयुद्ध से जोड़कर देखा जा रहा है। आगे नास्त्रेदमस ने लिखा है कि नया धर्म (इस्लाम) चर्च के खिलाफ भारी मारकाट करते हुए इटली और फ्रांस तक पहुंच जाएगा। तब तीसरा विश्वयुद्ध शुरू होगा। तब साम्राज्य एक काले राष्ट्र के हाथों जा सकता है।

मंगल पर इंसान के पहुंचने का भी जिक्र
नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में वर्ष 2023 के बाद इंसानों के मंगल पर पहुंचने का जिक्र भी किया गया है। जिस तरह से अमेरिका, भारत, रूस और चीन अपने मंगल मिशन को लेकर आक्रामक मूड में हैं, उससे जल्द ही इसकी संभावना भी साकार होती दिख रही है। अमेरिका ने तो 2025 तक मानवों को मंगल पर भेजने का ऐलान भी कर दिया है।

पीएम मोदी पर क्या लिख गए नास्त्रेदमस
नास्त्रेदमस ने तीसरे विश्वयुद्ध की भविष्यवाणी करने के साथ ही यह भी लिखा है कि दुनिया का मुक्तिदाता एक गरीब घर में पैदा होगा। शुरू में उससे लोग नफरत करेंगे, लेकिन बाद में प्रेम करने लगेंगे। तीसरे विश्वयुद्ध के दौरान वह पूरी दुनिया में शांति लाएगा। वह विश्वगुरु की भूमिका में होगा और वह पूरी दुनिया में प्रभावशाली होगा। उसकी बात पर पूरी दुनिया यकीन करेगी। नास्त्रेदमस ने लिखा है कि वह व्यक्ति सफेद दाढ़ी वाला होगा, जो पूरी दुनिया को अपना बना लेगा। वह अपने देश को दुनिया का सर्वाधिक शक्तिशाली राष्ट्र बनाएगा। हालांकि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी में यह जिक्र नहीं है कि वह दुनिया का मुक्तिदाता कहां पैदा होगा या हो चुका है। मगर उन्होंने इसका संकेत पूर्वी एशिया की ओर दिया है। ऐसे में विश्लेषक मानते हैं कि दुनिया का मुक्तिदाता भारत में पैदा हो चुका है। वह कोई और नहीं, बल्कि पीएम मोदी ही हैं। क्योंकि शुरू में उनसे भी लोगों ने नफरत की थी, लेकिन अब प्यार करने लगे हैं। वही सफेद दाढ़ी वाले हैं। जिस तरह से पूरी दुनिया में भारत इस दौरान अपनी धाक जमा रहा है और दुनिया को राह दिखा रहा है, उसे देखकर विश्लेषक मानते हैं कि वह नरेंद्र मोदी ही हैं। वही पूरी दुनिया में तीसरे विश्वयुद्ध में शांति लाएंगे। वही दुनिया के खेवनहार बनेंगे और देश को सर्वाधिक शक्तिशाली राष्ट्र बनाएंगे। जो कि अभी से देखने को मिलने लगा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement