Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Yemen: यमन में सेना के हथियार जखीरे में विस्फोट, तीन की मौत

Yemen: यमन के लॉदार शहर के एक लोकप्रिय बाजार में स्थित सेना के हथियार भंडार में मंगलवार को विस्फोट हो गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 05, 2022 19:45 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है
  • अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है

Yemen: यमन के दक्षिण पूर्वी अबयान प्रांत में स्थित सेना के एक हथियार भंडार में मंगलवार को विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हो गए। लॉदार शहर के एक लोकप्रिय बाजार में स्थित भंडार में तड़के हुए विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। यमन शहर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार के प्रति वफादार बलों का नियंत्रण है। इस विस्फोट मेें कई घायलों को गंभीर चोटें आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें डर है कि मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। 

अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर दी जानकारी

अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर यह जानकारी दी कि हथियार भंडार में हुए विस्फोट में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। उन्हें पत्रकारों से बात करने की इजाजत नहीं थी, इसीलिए उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर यह जानकारी दी थी । विस्फोट की जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया था। भंडार का इस्तेमाल हथियारों और विस्फोटकों को इकट्टा करने के लिए किया जाता था, जो आमतौर पर लॉदार के बाजार में बेचे जाते हैं। यमन वर्ष 2014 से गृहयुद्ध की चपेट में है, जब ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने राजधानी सना पर कब्जा कर लिया और सरकार को निर्वासित होने के लिए मजबूर कर दिया था। 

इससे पहले मई में एक व्यक्ति ने बाजार में फेंका था हैंड ग्रेनेड

आपको बता दें कि इसके अगले साल एक सऊदी नेतृत्व वाला गठबंधन हूतियों से लड़ने के लिए युद्ध में शामिल हो गया था। जिसने सरकार को सत्ता में दोबारा  बहाल किया। इसके पहले मई में यमन के दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन में भीड़भाड़ वाले मछली बाजार में एक व्यक्ति ने हथगोला फेंका था। इसमें कम से कम पांच लोग मारे गए और 20 घायल हो गए थे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement