Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'ब्रेक्सिट प्रक्रिया अगले सप्ताह होगी शुरू'

फ्रांस दौरे पर आईं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने कहा कि यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए अगले सप्ताह वार्ता शुरू होगी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 14, 2017 16:24 IST
brexit process will start next week- India TV Hindi
brexit process will start next week

पेरिस: फ्रांस दौरे पर आईं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने कहा कि यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए अगले सप्ताह वार्ता शुरू होगी। एलिसी पैलेस में मंगलवार को फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में थेरेसा ने संसदीय बहुमत न बना पाने के बाद ब्रेक्सिट वार्ता में संभावित देरी होने की आशंका दूर करते हुए कहा कि 'समय सारिणी में बदलाव नहीं हुआ है और बातचीत अगले सप्ताह शुरू हो जाएगी'। (पनामा पेपर्स मामला: JIT ने नवाज शरीफ और पंजाब के मुख्यमंत्री को सम्मन भेजा)

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टेरेसा मे ने कहा, "हम एक ऐसे समझौते पर काम कर रहे हैं, जो यूनाइटेड किंगडम के हित में रहने के साथ ही यूरोपीय संघ में मौजूद रहने वाले 27 देशों के हित में भी हो।" वहीं, इस दौरान मैक्रों ने यूरोपीय संघ से अलग होने और यूनाइटेड किंगडम के साथ भविष्य के संबंधों पर वार्ता के जल्द से जल्द शुरू होने की कामना की।

उन्होंने कहा, "ब्रेक्सिट वार्ता जब तक समाप्त नहीं होती है, तब तक वापसी का दरवाजा खुला रहेगा। लेकिन हमें इसे लेकर स्पष्ट होना चाहिए कि एक बार ब्रेक्सिट वार्ता शुरू होने के बाद वापस पीछे मुड़ना मुश्किल होगा।" ब्रिटेन और बेल्जियम के बीच नए संबंधों की वार्ता 19 जून से शुरू होगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement