Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Coronavirus Updates: ब्रिटेन में 24 घंटे में कोरोना से 708 की मौत, मरने वालो में 5 साल का बच्चा भी शामिल

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से शनिवार को 708 लोगों की मौत हो गई। यह इस देश में इस बीमारी से एक दिन में होने वाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2020 10:58 IST
Coronavirus Updates, Coronavirus Britain Updates, Coronavirus Britain, Britain Coronavirus Updates- India TV Hindi
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से शनिवार को 708 लोगों की मौत हो गई। AP Representational

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से शनिवार को 708 लोगों की मौत हो गई। यह इस देश में इस बीमारी से एक दिन में होने वाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है। मृतकों में 5 साल एक बच्चा भी शामिल है जिसे देश का सबसे कम उम्र का मृतक बताया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 4 बजे तक इस विषाणु से संक्रमित 4,313 लोगों की मौत हुई है और शनिवार तक कुल 41,903 मामलों की पुष्टि हुई। देश में मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है और अगले 10 दिन में हालात और बिगड़ सकते हैं।

104 साल का था सबसे उम्रदराज मृतक

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (NHS) ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इंग्लैंड में 637 लोगों की मौत हुई है। इसने एक बयान में कहा, ‘मरीजों की उम्र 5 साल से 104 वर्ष के बीच है। 48 से 93 वर्ष की आयु के बीच के 637 मरीजों में से 40 को पहले से कोई बीमारी नहीं थी।’ NHS ने बताया कि परिवार के अनुरोध पर वह 5 वर्षीय मरीज के बारे में और जानकारी नहीं देगा। लंदन के 13 वर्षीय लड़के इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवहाब की कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कुछ दिनों बाद पिछले सप्ताह मौत हो गई थी। उसके परिवार ने बताया था कि उसे पहले से कोई बीमारी नहीं थी।

मृतकों में 7 हेल्थकेयर प्रोफेशनल भी शामिल
वरिष्ठ मंत्री माइकल गोव ने बताया कि इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवहाब की मां और उसके भाई-बहन में कोरोना वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं। उन्होंने बताया कि मृतकों में 7 स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिखने के बाद खुद आइसोलेशन में रह रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए 23 मार्च को 3 सप्ताह के लॉकडाउन के आदेश दिए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement