Sunday, May 05, 2024
Advertisement

स्वीडिश अभियोजकों ने जूलियन असांजे के खिलाफ रेप की जांच बंद की

स्वीडन के अभियोजकों ने विकिलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे के खिलाफ 7 साल पुराने बलात्कार के मामले की जांच शुक्रवार को बंद कर दी। वर्ष 2012 से ही लंदन में एक्वाडोर के दूतावास में छिपे असांजे के लिए यह कानूनी जीत माना जा रहा है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 19, 2017 21:17 IST
Julian Assange | AP File Photo- India TV Hindi
Julian Assange | AP File Photo

स्टॉकहोम: स्वीडन के अभियोजकों ने विकिलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे के खिलाफ 7 साल पुराने बलात्कार के मामले की जांच शुक्रवार को बंद कर दी। वर्ष 2012 से ही लंदन में एक्वाडोर के दूतावास में छिपे असांजे के लिए यह कानूनी जीत माना जा रहा है। हालांकि ब्रिटिश पुलिस का कहना है कि अगर असांजे अब भी दूतावास से निकलने का प्रयास करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

पुलिस ने कहा कि असांजे ने 2012 में जब गिरफ्तारी वॉरंट जारी हुआ था तो असांजे ने खुद पेश होने से इंकार कर अपनी जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया था। लोक अभियोजक कार्यालय के लिए पूरे यूरोप में प्रभावी गिरफ्तारी वारंट का नवीनीकरण करने या उसे वापस लेने की आज तक की समयसीमा थी। लोक अभियोजक कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सरकारी अभियोजन निदेशक मैरियान नी ने आज जुलियन असांजे द्वारा संदिग्ध बलात्कार के मामले की जांच को बंद करने का फैसला किया।

इस घोषणा के कुछ समय बाद ही असांजे ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह मुस्कुरा रहे हैं। हालांकि तस्वीर के साथ कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement