Saturday, May 04, 2024
Advertisement

जाने-माने वकील हरीश साल्वे कर रहे हैं दूसरी शादी, महीने भर पहले ही दिया था पहली पत्नी को तलाक

भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे दूसरी शादी करने जा रहे हैं। वह इसी हफ्ते दूसरे विवाह के बंधन में बंधेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2020 14:49 IST
जाने-माने वकील हरीश साल्वे कर रहे हैं दूसरी शादी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जाने-माने वकील हरीश साल्वे कर रहे हैं दूसरी शादी

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे दूसरी शादी करने जा रहे हैं। वह इसी हफ्ते दूसरे विवाह के बंधन में बंधेंगे। साल्वे 28 अक्टूबर को लंदन के एक चर्च में अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड से शादी करेंगे। यह दोनों की दूसरी शादी होगी। बता दें कि ब्रिटेन में क्वींस काउंसिल हरीश साल्वे (65 साल) ने पिछले महीने ही अपनी पहली पत्नी मीनाक्षी साल्वे को तलाक दिया था। वह अब कानूनी तौर पर उनसे अलग हो गए हैं। 

साल्वे अब कैरोलिन से दूसरी शादी कर रहे हैं। दोनों के पहली शादी से संतानें हैं। 56 साल की कैरोलिन पेशे से कलाकार हैं और उनकी एक बेटी भी है। साल्वे और कैरोलिन एक आर्ट एग्जिबिशन में मुले थे, फिर दोनों में धीरे-धीरे दोस्ती हुई और अब यह दोस्ती विवाह के बंधन में बंधने जा रही है। बता दें कि साल्वे ने धर्म परिवर्तन कर लिया है, उन्होंने ईसाई धर्म अपनाया है।

महाराष्ट्र के नागपुर में पले-बढ़े साल्वे  के पिता एनकेपी साल्वे चार्टर्ड अकाउंटेंट थे और कांग्रेस के सदस्य भी थे। चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे और हरीश साल्वे स्कूलमेट रह चुके हैं, दोनों ने महाराष्ट्र के नागपुर शहर में पढ़ाई की है। आज हरीश साल्वे जाने-माने वकीलों में से एक हैं। उन्होंने देश के कई चर्चित मामलों में नामी-गिरामी शख्सियत का पक्ष रखा है। 

साल्वे 1976 में दिल्ली आए थे। यह उन्होंने वकालत की। उन्होंने मुकेश अंबानी, रतन टाट, आईटीसी होटल, वोडावोन और हिट ऐंड रन केस में बॉलिवुड ऐक्टर सलमान खान तक का केस लड़ा है। वह सॉलिसिटर जनरल भी रहे। उन्होंने 2003 में अंतरराष्ट्रीय मामलों की पैरवी शुरू की थी। 

इसके बाद वह लंदन में ही नियमित रूप से रहने लगे। यहां 2013 में वह इंग्लिश बार नियुक्त हो गए और अब इसी साल जनवरी में वह क्वींस काउंसिल नियुक्त हुए। उन्होंने पिछले साल क्वींस काउंसिल के लिए आवेदन किया था और इस साल जनवरी में उन्हें नियुक्त कर दिया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement