Monday, May 20, 2024
Advertisement

ब्रिटेन चुनाव: चुनाव अभियान के आखिरी दिन सड़क पर उतरे नेता

ब्रिटेन के आम चुनाव के लिए मतदान शुरू होने से 24 घंटे पहले दो मुख्य दलों के नेता बुधवार को अभियान के आखिरी दिन सड़कों पर उतरे।

India TV News Desk
Published on: June 07, 2017 17:24 IST
britain election- India TV Hindi
britain election

लंदन: ब्रिटेन के आम चुनाव के लिए मतदान शुरू होने से 24 घंटे पहले दो मुख्य दलों के नेता बुधवार को अभियान के आखिरी दिन सड़कों पर उतरे। प्रधानमंत्री पद पर खुद को बनाए रखने के प्रयास में जुटी कंजर्वेटिव पार्टी की नेता थेरेसा मे ने मध्य और पूर्वी इंग्लैंड के लिए लंदन के स्मिथफील्ड मांस बाजार की यात्रा के साथ अपनी यात्रा की शुरुआत की। (आतंकी हमलों के बावजूद 8 जून को होने वाले चुनाव के लिए तैयार ब्रिटेन)

समाचार एजेंसी 'एफे' के अनुसार, प्रतिद्वंद्वी लेबर पार्टी के जेरेमी कोर्बिन भी इस दौरान लंदन और वेल्स के कई इलाकों का दौरा करते नजर आए। कोर्बिन ने कहा कि सार्वजनिक सेवाएं, विशेष रूप से राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा उनके हाथों में सुरक्षित रहेगी। गृह सुरक्षा और पुलिस बल की संख्या में कमी पिछले सप्ताह हुई आतंकवादी घटना के कारण अभियान का प्रमुख मुद्दा रही है। इस आतंकवादी हमले में लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे यात्रियों पर वैन चढ़ाने और उसके बाद पास के बाजार में लोगों पर चाकुओं से हमला करने के दौरान सात लोगों की मौत हो गई थी।

वर्तमान प्रधानमंत्री और पूर्व गृहमंत्री मे ने मंगलवार को कहा था कि लंदन में आतंकवाद से निपटने के लिए जरूरत पड़ने पर वह मौजूदा मानवाधिकार कानूनों को बदल देगी। मे हालांकि गृहमंत्री रहने के दौरान कोर्बिन द्वारा पुलिस बलों की संख्या में कटौती के कारण आलोचनाएं झेल चुकी हैं। वहीं, ब्रिटेन में गुरुवार को होने वाले आम चुनाव के लिए पांच करोड़ योग्य मतदाता हैं। एक माह पहले प्रचार अभियान की शुरुआत में जनमत सर्वेक्षणों में मे कॉर्बिन से करीब 20 अंकों के साथ आगे थीं, लेकिन एक नए आंकड़े के अनुसार प्रतिद्वंद्वियों के बीच कड़ी टक्कर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement