1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. Omg : अब भारतीस समोसा भी एनआरआई हुआ,लंदन में मनाया जाएगा ‘नेशनल समोसा वीक’

Omg : अब भारतीस समोसा भी एनआरआई हुआ,लंदन में मनाया जाएगा ‘नेशनल समोसा वीक’

ब्रिटेन के छह शहर‘ नेशनल समोसा वीक’ में हिस्सा लेंगे। इसमें हिस्सा लेने वाले सभी लोग मशहूर भारतीय नाश्ता समोसा को बनाएंगे और बेचेंगे।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2018 16:27 IST
 National Samosa Week will be celebrated in...- India TV Hindi
 National Samosa Week will be celebrated in London

लंदन: ब्रिटेन के छह शहर‘ नेशनल समोसा वीक’ में हिस्सा लेंगे। इसमें हिस्सा लेने वाले सभी लोग मशहूर भारतीय नाश्ता समोसा को बनाएंगे और बेचेंगे। ‘ नेशनल समोसा वीक’ पहली बार अगले माह धर्मार्थ कार्यों के लिए धन इकठ्ठा करने के लिए आयोजन किया जाएगा। (कौन है मार्विया मलिक? मिलिए पाकिस्‍तानी मीडिया की नई सनसनी से )

समारोह लीसेस्टर- आधारित मीडिया व्यक्तित्व के दिमाग की उपज है, जिनका मानना है कि समोसा ब्रिटेन के विभिन्न समुदायों को एकजुट करने का साधन बन सकता है। समारोह नौ अप्रेल से 13 अप्रेल के बीच आयोजन किया जाएगा। ‘ नेशनल समोसा वीक’का आयोजन लिसेस्टर में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के रोमैल गुलजार कर रहे हैं।

गुलजार ने बताया कि, यह फेस्टिवल मनाने के पीछे का असली मकसज दक्षिण एशिया के व्यंजनों और संस्कृति का प्रचार और प्रसार करना है। उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे लजीज समोसा दिल्ली में मिलता है। और अपने कार्यक्रम में हम दिल्ली के समोसे का स्वाद ब्रिटेन तक पहुंचाने की छोटी सी कोशिश कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X