Friday, March 29, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के शाही परिवार में शादी, नहीं दिया जाएगा ट्रंप, ओबामा और टेरेसा में को न्यौता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और अभिनेत्री मेगन मार्केल की शादी में शामिल नहीं होंगे। यह शादी 19 मई को होनी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 11, 2018 12:10 IST
- India TV Hindi
Neither Trumps nor Obamas to Attend Royal Wedding

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और अभिनेत्री मेगन मार्केल की शादी में शामिल नहीं होंगे। यह शादी 19 मई को होनी है। इस जोड़ी ने राजनीतिक नेताओं को आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया है हालांकि व्यक्तिगत संबंध इसमें अपवाद होगा। (मिस्र की अदालत ने 36 लोगों को सुनाई मौत की सजा )

ब्रिटेन की शाही गद्दी के पांचवे दावेदार 33 वर्षीय हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मार्केल 19 मई को शादी करने जा रहे हैं। सीएनएन की खबर के मुताबिक व्हाइट हाउस के अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि ट्रंप और अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप को इस उत्सव के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है।

डाउनिंग स्ट्रीट की खबर के मुताबिक ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे भी शादी में आमंत्रित नहीं हैं। शादी का समारोह विंडसर प्लेस के सेंट जॉर्ज चैपल में आयोजित होना है। यह स्थान वेस्टमिनिस्टर एबे से छोटा है , जहां पर हैरी के बड़े भाई प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन की शादी हुई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement