Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'उइगर मुस्लिमों का बात आते ही आंख बंद कर लेते हैं इमरान खान, करते हैं चीन का समर्थन'

जिनेवा में विश्व उईघुर कांग्रेस के अध्यक्ष डॉल्कुन ईसा ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम अच्छी तरह से जानते हैं कि चीन सरकार उइगर मुसलमानों के लिए क्या कर रही है, लेकिन वह इस पर बात नहीं करना चाहते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 16, 2019 18:44 IST
Dolkun Isa- India TV Hindi
Image Source : ANI Dolkun Isa

चीन में उइगर मुसलमानों के साथ होने वाले अत्याचार किसी से छिपे नहीं है। अबतक आनेवाली रिपोर्ट्स को चीन जैसे-तैसे झुठलाता रहा है। अब इसे लेकर जिनेवा में विश्व उईघुर कांग्रेस के अध्यक्ष डॉल्कुन ईसा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और चीन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हर समय कश्मीर मुद्दे को उठाते हैं लेकिन जब बात उईगरों की आती है तो वे अपनी आंखें बंद कर लेते हैं और चीन की नीति का समर्थन करते हैं, यह एक दोयम दर्जे और शर्म की बात है।

Related Stories

जिनेवा में विश्व उईघुर कांग्रेस के अध्यक्ष डॉल्कुन ईसा ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम अच्छी तरह से जानते हैं कि चीन सरकार उइगर मुसलमानों के लिए क्या कर रही है, लेकिन वह इस पर बात नहीं करना चाहते हैं। पाकिस्तान मानवाधिकारों के सबसे बड़े उल्लंघनकर्ताओं में से एक है और चीन वास्तविकता को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छिपा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement