Thursday, April 25, 2024
Advertisement

स्वीडन के बाद अब नार्वे में फैली इस्लाम विरोधी दंगों की आग, फाड़ी गई कुरान की प्रतियां

Riots Norway : यूरोप में सबसे शांत माने जाने वाले स्कैन्डिनेविया के देश इस समय दंगों की आग से धधक रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2020 14:09 IST
Norway irrupt in Riots against Islam after Sweden- India TV Hindi
Image Source : AP Norway irrupt in Riots against Islam after Sweden

यूरोप में सबसे शांत माने जाने वाले स्कैन्डिनेविया के देश इस समय दंगों की आग से धधक रहे हैं। स्‍वीडन से शुरू हुए इस्‍लाम विरोधी हिंसक प्रदर्शन अब पड़ोसी देश नार्वे में भड़क गए हैं। नार्वे की राजधानी ओस्‍लो में शनिवार को इस्‍लाम विरोधी और इस्‍लाम समर्थकों के बीच हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। खबर है कि इस्लाम विरोधी प्रदर्शन में शामिल उपद्रवियों ने मुस्लिम धर्म ग्रंथ कुरान की प्रतियों को फाड़ दिया। 

नार्वे के धुर दक्षिणपंथी संगठन स्‍टॉप इस्‍लामाइजेशन ऑफ नार्वे (SIAN) ने इस रैली का आयोजन किया था। ये प्रदर्शनकारी नार्वे की राजधानी ओस्‍लो में संसद की बिल्डिंग के बाहर इकट्ठा हुए और इस्‍लामी विचारधारा के ख‍िलाफ अपना विरोध जताया। बताया जा रहा है कि यह प्रदर्शन करीब दो घंटे तक चला। स्‍टॉप इस्‍लामाइजेशन ऑफ नार्वे के नेता लार्स थोर्सन ने इस्‍लाम विरोधी कई बयान दिए। उन्होंने पैगंबर के बारे में ऐसी बातें कहीं है जो मुस्लिम समुदाय को नागवार गुजर सकती है। 

उधर, स्‍टॉप इस्‍लामाइजेशन ऑफ नार्वे के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इस‍के विरोधी भी वहां पर जमा हो गए लेकिन पुलिस ने तत्‍काल ऐक्‍शन लेते हुए उन्‍हें रोक दिया। इससे दोनों ही गुट एक-दूसरे से काफी दूर रहे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement