1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. रूस पर बुरी तरह टूटा कोरोना का कहर, एक दिन में हुईं अब तक की सबसे ज्यादा मौतें

रूस पर बुरी तरह टूटा कोरोना का कहर, एक दिन में हुईं अब तक की सबसे ज्यादा मौतें

अधिकारियों ने कहा कि देश भर में टीकाकरण की दर कम होने के कारण संक्रमितों की संख्या एवं कोविड-19 से होने वाली मौत की संख्या में इजाफा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2021 20:58 IST
Russia Covid-19 Deaths, Russia, Russia Covid-19, Covid-19, Covid-19 Russia- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL रूस में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को रिकॉर्ड 968 लोगों की मौत हो गई।

मॉस्को: रूस पर कोरोना वायरस का कहर बुरी तरह टूटा हुआ है और रोजाना सैकड़ों लोगों की जान जा रही है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को रिकॉर्ड 968 लोगों की मौत हो गई। ‘द नेशनल कोरोना वायरस टास्क फोर्स’ की रिपोर्ट में कहा गया है कि (कोविड-19 से होने वाली मौत की संख्या में) अक्टूबर में दैनिक रिकॉर्ड के साथ लगातार वृद्धि हो रही है। इसमें कहा गया है कि यह सितंबर के आखिर की तुलना में लगभग 100 अधिक दैनिक मौत है। टास्क फोर्स ने रिपोर्ट में यह भी कहा कि दैनिक संक्रमितों की संख्या 29 हजार हो गई है।

‘कोविड-19 से होने वाली मौत की संख्या में भारी इजाफा’

अधिकारियों ने कहा कि देश भर में टीकाकरण की दर कम होने के कारण संक्रमितों की संख्या एवं कोविड-19 से होने वाली मौत की संख्या में इजाफा हुआ है। उपप्रधानमंत्री ने बताया कि देश भर में 33 फीसदी लोगों को कोविड निरोधक टीकों की कम से कम एक खुराक दी गई है। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को 936 मरीजों की मौत हुई थी और यह अब तक इस देश में कोरोना से एक दिन में हुई मौतों की सर्वाधिक संख्या थी। बीते बुधवार को पहली बार देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से 900 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

अधिकारियों ने लॉकडाउन लगाने से किया इनकार
रूस में टीकाकरण की धीमी गति और पाबंदियां कड़ी करने की सरकार की अनिच्छा को कोरोना वायरस संक्रमण और मौतों में तेज बढ़ोतरी के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। बता दें कि संक्रमण और मौतों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने के बाद भी सरकारी अधिकारियों ने लॉकडाउन लगाने के विचार को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा था कि वायरस के प्रसार पर काबू के लिए क्षेत्रीय अधिकारी कदम उठाएंगे। वहीं, क्रेमलिन ने कहा था कि बहुत ही कम रूसी नागरिक टीका लगवा रहे हैं। बता दें कि रूस में अब तक संक्रमण के लगभग 77.5 लाख मामले सामने आए हैं और 2.15 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

Click Mania
bigg boss 15