Friday, May 03, 2024
Advertisement

रूस पर टूट रहा है कोरोना का कहर, एक दिन में हुईं अब तक की सबसे ज्यादा मौतें

रूस के राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्रि पेशकोव ने कहा कि इतने अधिक लोगों की मौत होना काफी भयावह और चिंताजनक है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2021 20:23 IST
Russia, Russia Covid-19, Covid-19, Covid-19 Russia- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL रूस पर इन दिनों कोरोना वायरस का कहर बरस रहा है।

मॉस्को: रूस पर इन दिनों कोरोना वायरस का कहर बरस रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस में कोविड-19 के कारण शुक्रवार को रिकॉर्ड 887 मरीजों की मौत हुई जबकि कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यह लगातार चौथा दिन है जब रूस में कोविड-19 के कारण 800 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इससे पहले गुरुवार को रूस में कोविड-19 के 867 मरीजों की मौत हुई थी। रूस के कोरोना वायरस टास्क फोर्स के मुताबिक, गुरुवार को देश में संक्रमण के 24,522 नए मामले सामने आए थे। जुलाई के अंतिम सप्ताह के बाद एक दिन में सामने आए यह सबसे अधिक मामले हैं।

‘संक्रमण के 75 लाख से ज्यादा मामले आए सामने’

रूस में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 75 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जबकि मौतों की संख्या भी 2 लाख के पार हो चुकी है। देश में प्रति 10 लाख आबादी पर मौतों की संख्या 1400 से भी ज्यादा है। रूस के राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्रि पेशकोव ने शुक्रवार को कहा कि संक्रमण के नए मामलों की संख्या बढ़ना और इतने अधिक लोगों की मौत होना काफी भयावह और चिंताजनक है। टास्क फोर्स की प्रमुख एवं उपप्रधानमंत्री तात्याना गोलिकोवा के अनुसार रूसी सरकार की देश में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

स्पुतनिक-वी को सबसे पहले मिली थी मंजूरी
बता दें कि हाल ही में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन भी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था। पुतिन रूसी टीके स्पुतनिक-वी की दोनों खुराकें ले चुके थे। बता दें कि सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद रूस में टीका लगवाने में लोग हिचक रहे हैं। बता दें कि रूस एक कोविड वैक्सीन पंजीकृत करने वाला दुनिया का पहला देश था, इसके स्वास्थ्य मंत्रालय ने अगस्त 2020 में स्पुतनिक वी वैक्सीन को आपातकालीन स्वीकृति दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement