Friday, March 29, 2024
Advertisement

रूस का मिलिट्री मालवाहक विमान क्रैश, हादसे के बाद धुएं का गुबार देखने को मिला

विमान के हवा में होने के दौरान उसमें आग लगती दिखाई दे रही है। इस हादसे के दौरान विमान में कितने लोग मौजूद थे इसपर अपडेट फिलहाल नही मिल पाया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 18, 2021 17:58 IST
रूस का मिलिट्री मालवाहक विमान क्रैश, क्रैश के बाद धुएं का गुबार देखने को मिला- India TV Hindi
रूस का मिलिट्री मालवाहक विमान क्रैश, क्रैश के बाद धुएं का गुबार देखने को मिला

मास्को: रूस का मिलिट्री मालवाहक विमान क्रैश हो गया है। यह प्लेन मास्को के पास क्रैश हुआ है। इस हादसे के बाद विमान आग के गोले में तब्दील हो गया। प्लेन के क्रैश होते ही धुएं का गुबार देखने को मिला है। विमान के हवा में होने के दौरान उसमें आग लगती दिखाई दे रही है। इस हादसे के दौरान विमान में कितने लोग मौजूद थे इसपर अपडेट फिलहाल नही मिल पाया है।

जंगल में लगी आग बुझाने भेजा गया रूसी विमान दुर्घटनाग्रस्त, आठ लोगों की मौत

इससे पहले एक अन्य हादसे में रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि जंगल में लगी आग बुझाने के लिए भेजा गया गया एक रूसी विमान दक्षिण तुर्की के एक पर्वतीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चालक दल के सदस्यों सहित कुल आठ लोगों की मौत हो गई। तुर्की की सरकारी मीडिया की खबर के मुताबिक रूसी मंत्रालय ने कहा कि विमान बेरीव बीई-200 तुर्की के अदाना प्रात में उतरने की कोशिश करने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उस पर रूस के पांच और तुर्की के तीन नागरिक सवार थे।

उन्होंने कहा कि घटना की जांच के लिए एक टीम इलाके में भेजी गई है। तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोगलु ने ट्वीट किया कि तुर्की ने पिछले 16 दिनों में जंगल में करीब 300 स्थानों पर लगी आग बुझाने की कोशिश की। वहीं, उत्तरी तुर्की इस हफ्ते बाढ़ से प्रभावित है जहां इसमें कम से कम 44 लोगों की मौत हो गई है।

अफगानिस्तान के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरों की पड़ताल की जा रही: उज्बेकिस्तान

उज्बेकिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने इससे पहले एक अन्य हादसे पर सोमवार को कहा था कि वह उन खबरों की पड़ताल कर रहा है जिनमें कहा गया है कि एक विमान दुर्घटाग्रस्त हो गया है, जिसमें अफगान सेना की पहचान वाले चिह्न हैं। उज्बेक मीडिया में आई खबरों में कहा गया है कि एक विमान देश के दक्षिणपूर्व इलाके में रविवार शाम को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह स्थान अफगानिस्तान सीमा से ज्यादा दूर नहीं है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने रूस की सरकारी समाचार एजेंसी रिया नोवोस्ती को बताया कि मंत्रालय ऑनलाइन मौजूद वीडियो और रिपोर्टों के जरिए ‘‘गहन पड़ताल’’ कर रहा है। उन्होंने बताया कि जांच के निष्कर्षों को शीघ्र ही सार्वजनिक किया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement