1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. फ्रांस के सुपर मार्केट में फायरिंग, 3 लोगों की मौत, हमलावर मारा गया

फ्रांस के सुपर मार्केट में फायरिंग, 3 लोगों की मौत, हमलावर मारा गया

स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 11.15 बजे गोलियों की आवाज सुनी गई। सूत्रों के मुताबिक यह हमला आतंकी संगठन आईएसआईएस के द्वारा किया गया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 23, 2018 20:27 IST
France shootout- India TV Hindi
France shootout

त्रेब्स( फ्रांस): फ्रांस की पुलिस ने देश के दक्षिणपश्चिमी हिस्से में आज लोगों को बंधक बनाने एवं गोलीबारी करने वाले बंदूकधारी को मार गिराया। इससे पहले बंदूकधारी ने कम से तीन लोगों की जान ले ली एवं दो अन्य को घायल कर दिया। 

इससे पहले इस्लामिक स्टेट (ISIS) से संबंधित होने का दावा करने वाले एक बंदूकधारी ने आज दक्षिणपश्चिम फ्रांस के एक सुपर मार्केट में गोलीबारी की और लोगों को बंधक बना लिया। इसके बाद कम से कम दो लोग मारे गए। एक सुरक्षा स्रोत ने कहा कि त्रेब्स के सुपर यू स्टोर में हुए हमले में दो लोग मारे गए। यहां से 15 मिनट की दूरी पर स्थित कारकासोन कस्बे में यह घटना दिन में करीब11 बजे हुई (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह दस बजे)। यह साफ नहीं हुआ है किगोलीबारी की हुयी दो घटनाओं में क्या आपस में संबंध है। 

एक सूत्र ने पहचान उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि त्रेब्स में बंदूकधारी‘‘ दिन में करीब11 बजकर15 मिनट पर सुपर यू सुपरमार्केट में घुसा और फिर गोलियों की आवाज आयी।’’ त्रेब्स एक खूबसूरत मध्ययुगीन कस्बा है। सूत्र के अनुसार एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने बंदूकधारी को परिसर में घुसने से पहले‘‘ अल्लाहो अकबर’’ का नारा लगाते देखा। स्थानीय अभियोजक कार्यालय ने कहा कि हमलावर ने अपने इस्लामिक स्टेट से सम्बद्ध होने का दावा किया और घटना को आतंकी हमले के रूप में देखा जा रहा है। घटनास्थल के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी गयी जबकि प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने इसे एक‘‘ गंभीर’’ घटना बताया। 

वहीं क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख ज्यां- वेलेरी लेटरमैन ने कहा, ‘‘ दुर्भाग्यवश हमें एक व्यक्ति के मारे जाने की आशंका है, लेकिन वह इसकी पुष्टि के लिए किसी डॉक्टर को मौके पर नहीं ला सकते हैं।’’ यह गोलीबारी कराकसोन के त्रेब्स में सुपर यू स्टोर में हुई है। फ्रांस के अधिकारी इसे आतंकवादी हमला मान रहे हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X