1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. महंगी पड़ी ऑनलाइन खरीदारी, एक केले का बिल आया 87,000 रुपये

महंगी पड़ी ऑनलाइन खरीदारी, एक केले का बिल आया 87,000 रुपये

क्या आपने कभी सोचा है कि एक केले के लिए आपको हजारों रुपये चुकाने पड़ सकते हैं?...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2018 13:56 IST
Banana | Pixabay- India TV Hindi
Representational Image | Pixabay

लंदन: अक्सर ही हमारी शिकायत होती है कि महंगाई बढ़ती जा रही है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक केले के लिए आपको हजारों रुपये चुकाने पड़ सकते हैं? सुनने में तो यह बात यकीन करने लायक नहीं लगती है, लेकिन एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। महिला ने ऑनलाइन केला ऑर्डर किया था जिसके लिए उसे 87,000 रुपये का बिल भेज दिया गया। यह घटना ब्रिटेन की है और महिला का नाम बॉबी गॉर्डन है। 

खबर के मुताबिक, ब्रिटेन के नॉटिंगम में रहने वालीं बॉबी ने एक सुपरमार्केट चेन से ऑनलाइन एक केला ऑर्डर किया। जब उन्होंने कई अन्य सामान के साथ केले की खरीदारी की थी तो उनका बिल 100 (लगभग 9,000 रुपये) पाउंड से भी कम था, लेकिन जब सामान की डिलिवरी उनके घर हुई तो बिल देखकर उनके होश फाख्ता हो गए। बॉबी को सिर्फ एक केले के लिए 930.11 पाउंड यानी कि लगभग 87,000 रुपये का बिल थमा दिया गया।

This British lady had to pay for the banana $ 1300

This British lady had to pay for the banana $ 1300

आपको बता दें कि एक केले की कीमत ब्रिटेन में फिलहार 11 पेंस (लगभग 10 रुपये) के आसपास चल रही है। इस बिल को मिलने के बाद बॉबी ने ट्विटर पर अपनी व्यथा शेयर की और एक-एक सामान के वजन और उसके लिए आए बिल का ब्यौरा शेयर किया। अपने ट्वीट में बॉबी ने लिखा कि एक केले को ऑनलाइन खरीदने के लिए मुझसे 930.11 पाउंड चार्ज किए गए। घटना के सामने आने के बाद सुपरमार्केट चेन ने उनसे माफी मांगी और कहा कि बिल बनाने में उनसे गलती हो गई और कहा कि उनके पैसे जल्द ही वापस कर दिए जाएंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment