Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में एयरलाइन संकट के चलते हजारों यात्री फंसे, मोनार्क एयरलाइन बंद

वित्तीय संकट का सामना कर रही ब्रिटेन की सस्ती विमानसेवा मोनार्क एयरलाइंस की सेवाएं आज ठप हो गयीं जिसके बाद सरकार ने विदेशों में फंसे 1,10,000 यात्रियों को वापस लाने के लिए एक व्यापक देश वापसी अभियान शुरू किया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 03, 2017 7:37 IST
Thousands of passengers stranded in the UK due to airline...- India TV Hindi
Thousands of passengers stranded in the UK due to airline crisis Monarch airline

लंदन: वित्तीय संकट का सामना कर रही ब्रिटेन की सस्ती विमानसेवा मोनार्क एयरलाइंस की सेवाएं आज ठप हो गयीं जिसके बाद सरकार ने विदेशों में फंसे 1,10,000 यात्रियों को वापस लाने के लिए एक व्यापक देश वापसी अभियान शुरू किया। देश की सिविल एविएशन अथारिटी सीएए ने कहा कि सरकार ने उससे उन यात्रियों को वापस लाने के लिए 30 से ज्यादा विमानों की सेवा लेने को कहा है जो मोनार्क की सभी उड़ानों के रद्द होने के बाद विदेशों में फंसे हुए हैं। उड़ानों के रद्द होने से आगे की करीब 3,00,000 बुकिंग प्रभावित हुई हैं। (ट्रंप ने कहा, लास वेगस में हुई घटना बुरे लोगों की करतूत)

कंपनी वित्तीय संकट के कारण आज तड़के निगरानी के अधीन चली गयी। ऑडिटिंग कंपनी केपीएमजी को उसके वित्तीय संकट की निगरानी का जिम्मा सौंपा गया। ब्रिटेन के परिवहन मंत्री क्रिस ग्रेलिंग ने कहा, मैंने करीब 1,10,000 यात्रियों को वापस लाने के लिए देश के अब तक के सबसे बड़े शांति प्रत्यावर्तन का तत्काल आदेश दिया वरना ये यात्री विदेशों में ही फंसे रह जाते। मोनार्क ब्रिटेन की पांचवीं सबसे बड़ी एयरलाइन है जिसमें करीब 2,700 लोग काम करते हैं।

कंपनी ने पिछले साल 29.1 करोड़ पाउंड का नुकसान होने की जानकारी दी थी और उसे स्थानीय समयानुसार तड़के चार बजे निगरानी के अधीन डाल दिया। कंपनी के मुख्य कार्यकारी एंड्रयू स्वैफील्ड ने कंपनी के संकट के लिए आतंकी हमलों को जिम्मेदार ठहराया है जिनके कारण एयरलाइन का राजस्व प्रभावित हुआ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement