Monday, April 29, 2024
Advertisement

नीदरलैंड्स में एक हमलावर ने 3 लोगों को उतारा मौत के घाट, ऐसे दिया वारदात को अंजाम

नीदरलैंड में एक सिरफिरे हमलावर ने 14 वर्षीय किशोरी समेत 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है। गोलीबारी की घटना को अंजाम देने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मगर अभी तक घटना को अंजाम देने के पीछे उसकी मंशा का पता नहीं चल पाया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: September 29, 2023 6:42 IST
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस। (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : AP घटनास्थल पर जांच करती पुलिस। (प्रतीकात्मक)

नीदरलैंड्स में एक हमलावर ने 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। इससे इलाके में सनसनी फैल गई है। शूटआउट की यह घटना नीदरलैंड्स के रोटरडम में बृहस्पतिवार को हुई। इस गोलीबारी में एक अस्पताल एवं अपार्टमेंट में बंदूकधारी के हमले में 14 साल की एक लड़की समेत तीन लोगों की मौत हो गई। शहर के पुलिस प्रमुख ने यह जानकारी दी। गोलीबारी की इस घटना के कारण रोटरडम में इरासमस मेडिकल सेंटर में मरीज और चिकित्साकर्मी अपनी -अपनी जान बचाने की जुगत में लगे रहे।

हमलावर के हमले से पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया। घटना को अंजाम दिए जाने के पीछे की अभी तक कोई खास वजह सामने नहीं आ पाई है। कुछ मरीज को बिस्तर पर ही अस्पताल से बाहर निकाला गया जबकि कुछ ने अपने को कमरों में कैद कर लिया। पुलिस प्रमुख फ्रेड वेस्टरबेके ने बताया कि हमालवर 32 वर्षीय एक विद्यार्थी है जिसे अस्पताल में आग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। हमलावर की पहचान नहीं बतायी गयी है।

पुलिस घटना की जांच में जुटी

इस बात की जांच की जा रही है कि उसकी इस हरकत के पीछे मंशा क्या थी। वेस्टरबेके ने बताया कि एक अपार्टमेंट में पहले हमलावर ने गोली मारकर 39 वर्षीय एक महिला की हत्या कर दी और फिर 14 वर्षीय उसकी बेटी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। यह लड़की बाद में मर गयी। उन्होंने बताया कि उसके बाद हमलावर नजदीकी इरासमस मेडिकल सेंटर गया जहां उसने 46 वर्षीय एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि मृतक इस अकादमिक अस्पताल में अध्यापक था। डच सम्राट विलियम एलेंक्जेंडर और महारानी मैक्सिमा ने सोशल मीडिया पर मारे गये लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।  (एपी)

यह भी पढ़ें

अंजाम तक पहुंची नागोर्नो काराबाख की जंग, अजरबैजान के कब्जे के बाद अब भंग होगी अलगाववादी सरकार

आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल यूरोप से लेकर US के सिखों से जुटाता है फंड, दाऊद के जरिये पाक तक फैला नेटवर्क

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement