Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को पार्सल में भेजी जिंदा इंसान की कटी उंगलियां, शुरू हुई जांच

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को किसी ने फर्स्ट क्लास पोस्ट के जरिए कटी हुई उंगलियां भेजी हैं। जानकारी के अनुसार एक लिफाफे में सोमवार को पेरिस स्थित एलिसी पैलेस (राष्ट्रपति भवन) में कटी उंगलियों को भेजा गया था।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 14, 2023 18:39 IST
फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को पार्सल में भेजी जिंदा इंसान की कटी उंगलियां, शुरू हुई जांच- India TV Hindi
Image Source : FILE फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को पार्सल में भेजी जिंदा इंसान की कटी उंगलियां, शुरू हुई जांच

France News: फ्रांस के राष्ट्रपति नेशनल डे पर आयोजित होने वाली बैस्टिल डे परेड को लेकर चर्चा में हैं। इस नेशनल परेड में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी सम्मानपूर्वक आमंत्रित किया गया। लेकिन इन खबरों से अलग, फ्रांसीसी राष्ट्रपति को पार्सल में कटी उंगलियां भेजने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि य​ह जिंदा इंसान की कटी उंगलियां है। इस घटना की तेजी से जांच की जा रही है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को किसी ने फर्स्ट क्लास पोस्ट के जरिए कटी हुई उंगलियां भेजी हैं। जानकारी के अनुसार एक लिफाफे में सोमवार को पेरिस स्थित एलिसी पैलेस (राष्ट्रपति भवन) में कटी उंगलियों को भेजा गया था। राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास के एक सूत्र ने बताया, 'उंगलियों को शुरुआत में फ्रिज में रखा गया था, जहां पुलिस अपने स्नैक्स रखती है। ताकि ये खराब न हों और जितना जल्दी हो सके इनकी जांच की जा सके।' 

जिंदा इंसान की हैं कटी उंगलियां, तैयार की गई मेडिकल रिपोर्ट

मिरर यूके की रिपोर्ट के अनुसार, जब जांच की गई तो पता चला कि उंगलियां 'जिंदा इंसान' की हैं। इसकी एक मेडिकल रिपोर्ट तैयार की गई है। हालांकि पार्सल में केवल उंगलियां थीं, इसके साथ कोई नोट या चिट्ठी नहीं मिली है। इससे जांचकर्ता हैरान हैं कि यह हरकत किसने की होगी। सूत्र ने कहा कि उंगलियां जिसकी हैं, उससे संपर्क किया गया। उसे पूरा मेडिकल सपोर्ट भी दिया गया है। हालांकि मेडिकल गोपनीयता के चलते उसकी पहचान नहीं बताई जा सकती।

फ्रांस में हाल ही में हुई थी भारी हिंसा

मैक्रों को कटी उंगलियां भेजने की टाइमिंग ऐसी है, जब वे कई मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। दरअसल, फ्रांस में हाल ही मे बेतहाशा हिंसा दुनिया ने देखी। एक किशोर उम्र के लड़के की पुलिस द्वारा हत्या करने के बाद बड़ी हिंसा फैली। प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए थे। इस दौरान आगजनी, लूटपाट की घटनाएं हुईं। मैक्रों को कटी उंगलियां भेजने को इसी घटनाक्रम से जोड़कर देखा जा रहा है।

बैस्टिल डे परेड को लेकर कड़ी सुरक्षा

फ्रांस में हुई हिंसा के ताजा घटनाक्रम के बीच नेशनल डे परेड आयोजित की गई। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। परेड से पहले इंटेलीजेंस की ओर से चेतावनी दी गई थी कि वे राष्ट्रीय परेड को निशाना बना सकते हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement