Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

ब्रिटेन: मेट्रो ट्रेन में भारतीय मूल के शख्स ने महिला के सामने की अश्लील हरकत, मिली 9 महीने की सजा

ब्रिटेन में एक भूमिगत मेट्रो ट्रेन में एक भारतीय मूल के शख्स द्वारा महिला के सामने आपत्तिजनक हरकत करने का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर उसे 9 महीने की सजा दी गई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 05, 2024 18:48 IST
ब्रिटेन: मेट्रो ट्रेन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ब्रिटेन: मेट्रो ट्रेन

Britain News: ब्रिटेन में एक भूमिगत मेट्रो ट्रेन में एक भारतीय मूल के शख्स द्वारा आपत्तिजनक हरकत करने का मामला सामने आया है। ​महिला द्वारा शिकायत किए जाने पर इस 43 साल के शख्स को 9 महीने की जेल की सजा दे दी गई। ब्रिटेन में भूमिगत मेट्रो ट्रेन में रात के दौरान यह वाकया हुआ। उस समय ट्रेन खाली थी। यह 43 वर्षीय शख्स उत्तर लंदन के वेम्बली के रहने वाला है, जिसका नाम मुकेश शाह है। इस शख्स को लंदन इनर क्राउन कोर्ट ने पिछले महीने आपत्तिजनक कृत्य (मास्टरबेट) करने का दोषी ठहाराया था। इस दोषा के चलते 10 साल तक उसे यौन अपराधों के रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने का आदेश दिया था। ब्रिटिश परिवहन पुलिस (बीटीपी) ने कहा कि यह घटना चार नवंबर 2022 को हुई थी और वह 10 साल तक यौन क्षति रोकथाम आदेश के अधीन रहेगा।

इस संबंध में जांच अधिकारी मार्क लुकेर ने कहा 'मुकेश शाह की हरकत घिनौनी है। इस कारण उसे जेल में भेजेा गया है। रिहाई के बाद वह ऐसा कृत्य न करे, इसके लिए उस पर बैन लगाए गए हैं। हम यौन अपराधों को गंभीरता से लेते हैं। अपराधियों को न्याय कटघरे में लाने के लिए हम हरसंभव प्रयास करेंगे। 

जानिए क्या हुआ था उस रात?

कोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार रात 11.40 बजे जब पीड़ित महिला अकेली सुडबरी टाउन और एक्टन टाउन के बीच भूमिगत मेट्रो ट्रेन में सफर कर रही थीं। तभी मुकेश शाह की ट्रेन में एंट्री हुई। बीटीपी ने अपने बयान में बताया कि 'ट्रेन के खाली होने के बावजूद शाह जानबूझकर पीड़िता के सामने मेट्रो में बैठा रहा। पीड़िता ने पाया कि उसे शाह घूरकर देख रहा है। इस पर वह असहज महसूस करने लगी। तभी उसने देखा की शाह अपने कपड़े उतारकर गलत हरकत करने लगा। 

महिला ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया

बयान के अनुसार 'पीड़िता ने उसके इस कृत्य का ​वीडियो भी बनाना शुरू किया। इसके बाद भी शख्स नहीं रुका। इस पर महिला ने उसे वहां से चले जाने को कहा। पीड़िता ने यह पूरी जानकारी वीडियो सहित बीटीपी, जो कि जांच एजेंसी है, उसे दी। इस आधार पर शाह की पहचान की गई और उसे दोषी पाए जाने पर जेल की सजा हुई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement