Saturday, June 22, 2024
Advertisement

ब्रिटिश पीएम के आवास के गेट से टकराई तेज रफ्तार संदिग्ध कार, घटना के वक्त ऋषि सुनक भी थे मौजूद

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के आधिकारिक आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से एक संदिग्ध कार के टक्कर से हड़कंप मच गया है। कार के गेट से टकराने के बाद संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त प्रधानमंत्री सुनक घऱ में ही मौजूद थे।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 26, 2023 8:32 IST
ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के 10 डाउनिंग स्ट्रीट आवास के गेट से टकराई कार- India TV Hindi
Image Source : AP ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के 10 डाउनिंग स्ट्रीट आवास के गेट से टकराई कार

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के कार्यालय एवं आवास ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट’ के गेट से बृहस्पतिवार को एक कार टकरा जाने से सनसनी फैल गई है। अगर गेट खुला होता या टूट गया होता तो यह कार सीधे सुनक के घर में प्रवेश कर सकती थी। कार को अचानक पीएम आवास की ओर आता देख प्रधानमंत्री के आवास पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के भी होश उड़ गए। जब तक वह कुछ समझ पाते, तब तक तेज रफ्तार और बेकाबू कार पीएम आवास के गेट से टकरा गई थी। इससे सुरक्षा कर्मियों में भी अफरातफरी मच गई। मेट्रोपॉलिटेन पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट’ के सूत्रों ने बताया कि घटना के वक्त प्रधानमंत्री सुनक अपने दफ्तर में ही थे, लेकिन इसके कुछ देर बाद पहले से तय कार्यक्रम के लिए दूसरे द्वार से चले गए।

बताया जा रहा है कि संदिग्ध कार की टक्कर होने की जानकारी पीएम ऋषि सुनक को भी दे दी गई है। पुलिस संदिग्ध को गिरफ्तार करने के बाद उससे पूछताछ में जुटी है। ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटेन पुलिस ने एक बयान में कहा कि बृहस्पतिवार को शाम लगभग चार बजकर 20 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर व्हाइटहॉल पर डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से एक कार टकरा गई।” पुलिस ने कहा, “सशस्त्र अधिकारियों ने आपराधिक क्षति और खतरनाक ड्राइविंग के संदेह में एक व्यक्ति को घटनास्थल से गिरफ्तार किया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पड़ताल जारी है।

घटना ने मचाया ब्रिटेन में हड़कंप

प्रधानमंत्री सुनक के घर के गेट से कार की टक्कर के बाद हड़कंप मचा है। सुरक्षा कर्मी भी हैरान है। उन्होंने अचानक देखा कि तेज रफ्तार कार सीधे आवास के गेट की ओर रही है, लेकिन वह उसे रोकने में नाकाम थे। लिहाजा कार गेट से जा टकराई। इसके बाद तेज आवाज ने पीएम हाउस में मौजूद सुनक को भी परेशान कर दिया। अधिकारी जल्द ही मौके पर पहुंच गए थे और थोड़ी ही देर में उन्होंने स्थिति को काबू में कर लिया। घटना के बाद लंदन के प्रसिद्ध ट्राफल्गार स्क्वायर से पार्लियामेंट स्क्वायर के बीच स्थित व्हाइटहाल की घेराबंदी की गई थी। डाउनिंग स्ट्रीट के अंदर मौजूद अधिकारियों को शुरू में भीतर रहने के लिए कहा गया। इस बीच, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में एक सफेद यात्री कार दिखाई दे रही है, जिसकी डिक्की खुली हुई है, वह डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से भिड़ी दिखी।

यह भी पढ़ें

भारतीय पर्व के पटाखे से जलेंगे चीन और पाक, अब दिल्ली से अमेरिका तक मनेगी दिवाली; न्यूयॉर्क में होगी सरकारी छुट्टी

देश छोड़कर अमेरिका भागने वाले हैं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान! इस शख्स ने कर दिया खुलासा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement