Monday, April 29, 2024
Advertisement

फ्रांस के एयरपोर्ट पर नमाज के लिए जुट गए दर्जनों लोग, जानिए फिर क्या हुआ?

फ्रांस में एयरपोर्ट पर एकत्र होकर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। फ्रांस में एयरपोर्ट पर करीब 30 लोग नमाज के लिए जुटे। इस पर सीमा पुलिस को चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: November 07, 2023 11:46 IST
फ्रांस के एयरपोर्ट पर नमाज पढ़ने के लिए जुटे लोग।- India TV Hindi
Image Source : FILE फ्रांस के एयरपोर्ट पर नमाज पढ़ने के लिए जुटे लोग।

France News: इजराइल और हमास के बीच संघर्ष को एक महीना पूरा हो गया है। इजराइल हमास जंग के कारण फ्रांस में भी तनाव बढ़ रहा है। ताजा मामले में पेरिस के चार्स दी गॉल एयरपोर्ट के प्रस्थान हॉल में जॉर्डन की उड़ान से पहले दर्जनों लोग एकत्र हुए और सबने साथ बैठकर उड़ान से पहले नमाज पढ़ी। यह प्रार्थना फ्रांस के सबसे बड़े एयरपोर्ट टर्मिनल 2 में की गई। यहां एकसाथ करीब 30 लोगों ने हिस्सा लिया। इस पर फ्रांस के पूर्व मंत्री ने इस तरह जुटकर नमाज पड़ने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यह खेदजनक है। क्योंकि प्रार्थना या इबादत के लिए के लिए समर्पित पूजा स्थल मौजूद हैं। सीमा पुलिस को को इस पर रोक लगाने और अपनी चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।'

सीमा पुलिस को चौकसी बढ़ाने के दिए निर्देश

एयरपोर्ट के प्रस्थान हॉल में प्रार्थना किए जाने पर ऑपरेटर एयरोपोर्ट्स डी पेरिस के मुख्य कार्यकारी ऑगस्टिन डी रोमानेट ने कहा, 'यह खेदजनक है। प्रार्थना के लिए कई समर्पित पूजास्थल मौजूद है। सीमा पुलिस को इस पर रोक लगाने और अपनी चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।' उन्होंने इसी के साथ इस घटना को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने के खिलाफ चेतावनी दी है।

जानिए फ्रांस के पूर्वऔर वर्तमान मंत्री ने क्या कहा?

इस तस्वीर को फ्रांस के पूर्व मंत्री ने नोएल लेनॉय ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए तंज कसा है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, एयरोपोर्ट्स डी पेरिस के सीईओ क्या कर रहे हैं, जब उनका एयरपोर्ट एक प्रार्थनास्थल में बदल गया? क्या यह बदलाव आधिकारिक है? फ्रांस के सांसद एस्ट्रिड पैनोस्यन बेवेट ने कहा, 'एयरपोर्ट पर विशेष प्रार्थनास्थल उपलब्ध है।' फ्रांस के परिवहन मंत्री क्लेमेंट ब्यून ने एक्स पर कहा कि हवाई अड्डे के अधिकारी नियमों को लागू करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement