Monday, April 29, 2024
Advertisement

मशहूर भारतीय वकील अजीत मिश्रा को मिला ‘फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन‘ अवार्ड

लंदन कॉरपोरेशन के अध्यक्ष नीति क्रिस हेवर्ड और नागरिक मामलों की समिति के उपाध्यक्ष श्रवण जोशी ने मिश्रा को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 25, 2024 20:43 IST
मशहूर भारतीय वकील अजीत मिश्रा को अवार्ड- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मशहूर भारतीय वकील अजीत मिश्रा को अवार्ड

London Award News: भारत में जन्मे मशहूर वकील अजीत मिश्रा को विधि एवं सार्वजनिक जीवन में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रतिष्ठित ‘फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन‘ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। एक प्रेस बयान के अनुसार यूके इंडिया लीगल पार्टनरशिप यूके आईएलपी के संस्थापक और अध्यक्ष मिश्रा को 23 जनवरी को यह पुरस्कार प्रदान किया गया। 

अंतरराष्ट्रीय फर्मो में भारत का प्रतिनिधित्व

उनका दो दशक से भी अधिक का पेशेवर अनुभव है और वह कुछ प्रमुख घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय विधि फर्मों में भागीदार एवं भारत ‘डेस्क‘ के प्रमुख रहे हैं। लंदन कॉरपोरेशन के अध्यक्ष नीति क्रिस हेवर्ड और नागरिक मामलों की समिति के उपाध्यक्ष श्रवण जोशी ने मिश्रा को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया। 

पुरस्कार मिलने पर कही ये बात

मिश्रा ने पुरस्कार मिलने पर कहा ‘मैं फ्रीडम ऑफ द सिटी ऑफ लंदन पुरस्कार दिए जाने के लिए आभारी हूं। मैंने अपना कानूनी करियर लंदन शहर में ही शुरू किया था, और उसी शहर द्वारा सम्मानित किया जाना मेरे लिए गर्व का क्षण है।‘

जानिए कितना पुराना और प्रतिष्ठित अवार्ड है यह

बयान में कहा गया है कि लंदन कॉरपोरेशन द्वारा दिए जाने वाले इस पुरस्कार का इतिहास 13वीं शताब्दी तक जाता है और यह उन गणमान्य लोगों को दिया जाता है जो लंदन के सार्वजनिक जीवन में उत्कृष्ट योगदान देते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement