Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

लंदन के एयरपोर्ट पर लगी आग, ढह गया पार्किंग का हिस्सा, कई लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

लंदन के ल्यूटन एयरपोर्ट पर आग लगने की खबर है। आग लगने से प्रभावित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी बीच बताया जा रहा है कि आग की वजह से पार्किंग का कुछ हिस्सा भी ढह गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 11, 2023 13:03 IST
लंदन के एयरपोर्ट पर लगी आग- India TV Hindi
Image Source : FILE लंदन के एयरपोर्ट पर लगी आग

London News: इंग्लैंड की राजधानी लंदन के लंदन के ल्यूटन हवाई अड्डे पर आग लग गई है। आग लगने की वजह से पार्किंग का कुछ हिस्सा ढह गया है। इस घटना में पांच लोगों के घायल होने की खबर है। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार  लंदन हवाई अड्डे की पार्किंग का कुछ हिस्सा, मंगलवार की रात आग लगने से ढह गया। इससे पांच लोगों को सांस के साथ धुआं अंदर जाने के कारण समस्या होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

सभी उड़ानें दोपहर तक निलंबित

हवाईअड्डा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट करके बताया कि आग के कारण ल्यूटन हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें दोपहर तक निलंबित कर दी गईं। पाँच लोगों को सांस के साथ धुआं अंदर जाने के कारण समस्या होने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें दमकल कर्मी और एक एयरलाइन अधिकारी शामिल हैं। छठे व्यक्ति का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया। सोशल मीडिया और ब्रिटिश समाचार वेबसाइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में पुलिस और दमकल विभाग के वाहन आग की लपटों से घिरी एक बहुमंजिला पार्किंग संरचना के बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं। 

https://twitter.com/AFP/status/1711939448114741425

मंगलवार रात लगी थी आग

मंगलवार की रात करीब नौ बजे आग लगने के बाद टर्मिनल 2 के लिए नवनिर्मित पार्किंग संरचना आंशिक रूप से ढह गई। हवाई अड्डे ने यात्रियों को उक्त क्षेत्र से दूर रहने के लिए कहा। ‘बेडफोर्डशायर फायर एंड रेस्क्यू’, ‘बेडफोर्डशायर पुलिस’ और ‘ईस्ट ऑफ इंग्लैंड एम्बुलेंस’ घटनास्थल पर मौजूद हैं। ल्यूटन हवाई अड्डा मध्य लंदन से लगभग 56 किलोमीटर उत्तर में स्थित है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement