Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जर्मनी के अस्पताल में आग लगने से मरीजों में मची अफरा-तफरी, चार घायल लोग झुलसे

जर्मनी के एक अस्पताल में आग लगने से मरीजों के बीच अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें इतनी भीषण थी कि वह फैलते हुए तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। इससे भर्ती मरीज भी इधर-उधर उठ कर भागने लगे। तत्काल इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। मगर तब तक चार लोग झुलस चुके थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 03, 2023 14:50 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

जर्मनी के एक अस्पताल में आग लगने से मरीजों के बीच अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें इतनी भीषण थी कि वह फैलते हुए तीसरी मंजिल तक पहुंच गई। इससे भर्ती मरीज भी इधर-उधर उठ कर भागने लगे। तत्काल इसकी सूचना फायर विभाग को दी गई। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। मगर तब तक चार लोग झुलस चुके थे। आग लगने की घटना को संदिग्ध माना जा रहा है और इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

 इस दौरान पूरी इमारत में धुआं भरने से मरीजों की हालत बिगड़ने लगी। 40 से अधिक लोगों को अस्पताल में धुआं फैलने के दौरान सुरक्षित बाहर निकाला गया। घटना जर्मनी की राजधानी बर्लिन के एक अस्पताल में हुई। आग लग जाने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस घटना के सिलसिले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। अग्निशमन सेवा ने कहा कि आग सोमवार तड़के अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी जिसे अब बुझा लिया गया है।

तीन मरीज और एक नर्स झुलसे

अधिकारियों के अनुसार इस घटना में एक नर्स और तीन मरीज गंभीर रूप से घायल हो गए और इमारत में धुआं फैलते ही 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए की खबर के अनुसार अग्निशमन कर्मियों ने कहा कि ऐसा लगता है कि आग एक बिस्तर से शुरु हुई। पुलिस ने कहा कि एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और आगजनी की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement