Sunday, May 05, 2024
Advertisement

नीदरलैंड्स में हुई गोलीबारी, कई लोगों के मारे जाने की खबर, संदिग्ध को किया गिरफ्तार

नीदरलैंड्स में गोलीबारी की खबर है। इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के अनुसार इस गोलीबारी की इस घटना के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 28, 2023 23:46 IST
नीदरलैंड्स में हुई गोलीबारी- India TV Hindi
Image Source : FILE नीदरलैंड्स में हुई गोलीबारी

Gun Firing : यूरोपीय देश नीदरलैंड्स में गोलीबारी की खबर है। गोलीबारी की दो घटनाओं में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। गोलीबारी की यह वारदात नीदरलैंड्स के रॉटरडैम में हुई है। नीदरलैंड के बंदरगाह शहर रॉटरडैम में एक विश्वविद्यालय अस्पताल और एक अपार्टमेंट में गोलीबारी की घटनाओं में कुछ लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है। पुलिस ने यह जानकारी दी। रॉटरडैम पुलिस ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा है कि वे कुछ और विवरण जारी करने से पहले पीड़ितों के परिजनों को सूचित कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि इरास्मस मेडिकल सेंटर और पास के एक अपार्टमेंट में गोलीबारी के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि दोनों स्थानों पर आग भी लग गई। 

गौरतलब है कि अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं होती रहती हैं। हाल ही में अमेरिका के फ्लोरिडा एंव इंडियाना में गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई। अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत के गैन्जविल शहर में रविवार तड़के हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं इंडियाना में एक पार्टी में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि फ्लोरिडा के पुलिस विभाग के मुताबिक गोलियों की आवाज आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की। इस बीच, इंडियाना में पुलिस ने बताया कि रविवार तड़के एक बड़ी पार्टी में गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इंडियाना के एक अस्पताल ने बताया कि वहां उपचार के लिये 19 लोगों को लाया गया है। 

मिस्र में भी गोलीबारी, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

अमेरिका ही नहीं, कई यूरोपीय और अफ्रीकी देशों में भी गोलीबारी की घटनाएं आम हैं। मिस्र के अशांत सिनाई प्रायद्वीप में एक पुलिस केंद्र में गोलीबारी में एक वरिष्ठ अधिकारी समेत कम से कम 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। सुरक्षा तथा स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि उत्तरी सिनाई प्रांत की राजधानी अल-अरीश स्थित राष्ट्रीय सुरक्षा मुख्यालय में गोलीबारी में कम से कम 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और कम से कम 21 अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। कुछ कर्मियों को गोलियां लगीं तथा मुख्यालय में आंसू गैस छोड़े जाने के कारण अन्य लोगों को सांस लेने में कठिनाई हुई। घायलों में 8 अधिकारी शामिल हैं। अभी गृह मंत्रालय ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर भी चली थी गोलियां

अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर वाशिंगटन डीसी में जोरदार गोलीबारी हुई थी। इस घटना में एक बच्चे और एक किशोर समेत 9 लोग घायल हो गए थे। गोलीबारी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने देर रात करीब एक बजे से कुछ देर पहले कार्रवाई की। घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारियों ने पाया कि 9 घायलों में 9 साल का बच्चा और 17 साल का किशोर भी शामिल था। 4 जुलाई को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के दिन एक कार रुकी और उसमें बैठे अज्ञात हमलावरों ने जोरदार फायरिंग की। घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

Also Read: 

भारत कनाडा विवाद: अब ट्रूडो पर बिफरे भारतीय-कनाडाई कारोबारी, पीएम के आरोपों पर दिया करारा जवाब

वीजा लेकर प्लेन से विदेश जा रहे पाकिस्तानी भिखारी, परेशान हैं सऊदी अरब जैसे मुल्क, दे रहे चेतावनी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement