Friday, April 26, 2024
Advertisement

German Airline Lufthansa: हड़ताल पर गए जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा के कर्मचारी, 1000 से अधिक उड़ानें करनी पड़ी रद्द

German Airline Lufthansa: जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा के लॉजिस्टिक एवं टिकटिंग कर्मचारियों के एक दिन की हड़ताल पर चले जाने से बुधवार को एयरलाइन की 1,000 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा। उड़ानों के इतने बड़े पैमाने पर रद्द होने से करीब 1.34 लाख यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: July 27, 2022 15:06 IST
Lufthansa airlines- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Lufthansa airlines

Highlights

  • हड़ताल पर गए जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा के कर्मचारी
  • करीब 1.34 लाख यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी
  • 1000 से अधिक उड़ानें करनी पड़ी रद्द

German Airline Lufthansa: जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा के लॉजिस्टिक एवं टिकटिंग कर्मचारियों के एक दिन की हड़ताल पर चले जाने से बुधवार को एयरलाइन की 1,000 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा। जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लुफ्थांसा की उड़ानों के इतने बड़े पैमाने पर रद्द होने से करीब 1.34 लाख यात्रियों को परेशानी उड़ानी पड़ी है। उन्हें या तो अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी या फिर नए सिरे से योजना बनाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इसके पहले मंगलवार को भी एयरलाइन की 47 उड़ानें रद्द की गई थीं। 

वेतन को लेकर बातचीत रही नकाम

जर्मनी की इस अग्रणी एयरलाइन के फ्रैंकफर्ट एवं म्यूनिख में स्थित प्रमुख केंद्रों के अलावा डसेलडॉर्फ, हैम्बर्ग, बर्लिन, ब्रेमन, हनोवर, स्टटगार्ट और कोलोन से संचालित होने वाली उड़ानों को भी रद्द कर दिया गया। एयरलाइन ने ग्राउंड स्टाफ की हड़ताल को देखते हुए विमान यात्रियों से हवाईअड्डे पर न आने का अनुरोध करते हुए कहा है कि अधिकांश काउंटर खाली पड़े हुए हैं। हवाईअड्डों पर एयरलाइन की टिकटिंग एवं लॉजिस्टिक सेवाएं देने वाले कर्मचारियों के संगठन ने सोमवार को ही हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी थी। वेतन एवं पारिश्रमिक संबंधी मुद्दों पर एयरलाइन प्रबंधन के साथ बातचीत नाकाम रहने के बाद यह हड़ताल की गई है। 

द वेर डी सर्विस वर्कर्स युनियन ने हड़ताल का आह्वान किया था 

जर्मनी की एक युनियन ने वेतन को लेकर विवाद में लुफ्थांसा के ग्राउंड स्टाफ ( विमान के रखरखाव संबंधी जिम्मेदारी संभालने वाले कर्मी) से बुधवार को एक दिन की हड़ताल पर जाने का आह्वान किया था। द वेर डी सर्विस वर्कर्स युनियन ने सोमवार को कहा कि हड़ताल का यह आह्वान जर्मनी में उन सभी जगहों के लिए है जहां लुफ्थांसा स्थित है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement