1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. 'मेरे पति को किराए पर ले लो', महंगाई से तंग महिला ने विज्ञापन देकर शुरू की सर्विस, जानें पूरा मामला

Husband On Rent: 'मेरे पति को किराए पर ले लो', महंगाई से तंग महिला ने विज्ञापन देकर शुरू की सर्विस, जानें पूरा मामला

महिला ने पहले तो एक वेबसाइट शुरू की फिर उसके प्रचार के लिए फेसबुक पर एक ऐड-कैंपेन भी चलाया। उन्होंने इसका नाम ‘Hire my handy hubby’ सर्विस दिया है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Updated on: June 30, 2022 16:54 IST
Couple- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Couple

Highlights

  • खासी सुर्खियां बटोर रही है महिला की ये सर्विस, नाम दिया- ‘Hire my handy hubby’
  • पति की कला को घर की एक्स्ट्रा इनकम का साधन बनाना चाहती है महिला
  • महिला ने प्रचार के लिए फेसबुक पर एक ऐड-कैंपेन भी चलाया

Husband On Rent: महंगाई से तंग महिला ने अपने पति को किराए पर देने की सर्विस शुरू की है। जी हां, यूनाइटेड किंगडम में ऐसा एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। ब्रिटेन में एक महिला ने अपने ही पति को किराए पर देने का फैसला किया है। महिला ने इसके लिए बाकायदा सोशल मीडिया पर विज्ञापन देकर कहा है कि वो अपने पति को रेंट पर देना चाहती है। महिला की ये सर्विस खासी सुर्खियां बटोर रही है। इसके लिए महिला ने पहले तो एक वेबसाइट शुरू की फिर उसके प्रचार के लिए फेसबुक पर एक ऐड-कैंपेन भी चलाया। उन्होंने इसका नाम ‘Hire my handy hubby’ सर्विस दिया है।

पति की कला को घर की एक्स्ट्रा इनकम का साधन बनाना चाहती है लौरा

ब्रिटेन की इस महिला का नाम लौरा यंग है उन्हें यह आइडिया एक पॉडकास्ट सुनकर आया। उस पॉडकास्ट में एक ऐसे शख्स के बारे में बताया जा रहा था कि लोगों के घरों में मामूली काम करके अपनी जीविका चला रहा था। लौरा के 41 साल के पति जेम्स को चीजें अपने हाथों से जोड़ना-तोड़ना काफी पसंद है। इसी शौक की वजह से वे DIY चीज़ों के मास्टर हैं। उन्होंने अपने पुराने घर को भी अपने इसी स्किल के चलते बेहद खूबसूरत और अनोखा बनाया है। पानी-बिजली से लेकर फर्नीचर तक का काम उन्हें बेहतरीन तरीके से करना आता है। लौरा अपने पति की इसी कला को घर की एक्स्ट्रा इनकम का साधन बनाना चाहती थीं और उन्होंने अपने पति को ऐसे कामों के लिए रेंट करने की सर्विस ऑफर की।

इतने कामों में माहिर है लौरा का पति
लौरा ने कहा कि जेम्स ने बकिंघमशायर में मौजूद उनके घर को ट्रांसफॉर्म कर दिया था. उन्होंने कस्टम बेड्स बनाए थे, इनमें से एक 9 फीट चौड़ा एक फैमिली बेड भी था। जेम्स ने किचेन भी सेट किया था और रद्दी सामानों से एक डाइनिंग टेबल बना दिया था। लौरा ने कहा कि उनके पति घरेलू और गार्डन के कामों में माहिर हैं, इसलिए मैंने सोचा कि क्यों ना इन स्किल्स को यूज किया जाए और उन्हें किराए पर दिया जाए? लौरा ने अपने इस अनोखे बिजनेस के लिए 'Rent My Handy Husband' नाम की वेबसाइट बनाई और फेसबुक पर इसका प्रमोशन नेक्स्ट डोर ऐप के तौर पर किया।

जेम्स ने 2 साल पहले छोड़ दी थी जॉब
बता दें कि जेम्स पहले वेयरहाउस में काम कर चुके हैं, उन्होंने 2 साल पहले अपनी जॉब छोड़ दी थी। हालांकि उनका हुनर बरकरार था। लॉरा के इस ऐप को बड़ी संख्या में लोगों ने सराहा हैं और आसपास के इलाके में ये लोकप्रिय भी हो चुका है। उनके तीन बच्चों में से 2 ‘ऑटिस्टिक’ नाम के डिसऑर्डर से ग्रसित हैं और वे बच्चों की देखभाल में लौरा की मदद करना चाहते थे।

जेम्स, मोटर मैकेनिक्स की पढ़ाई के लिए वापस कॉलेज जाने की प्लानिंग कर रहे हैं। वह पढ़ाई के दौरान भी काम करते रहेंगे ताकि फैमिली इनकम प्रभावित ना हो। लौरा ने बताया कि उन्हें एक घर से एवरेज 3400 रुपये मिल जाते हैं और कोई भी काम छोटा नहीं होता है। इनमें दीवार पर टीवी फिट करने से लेकर फेंस पेंट करने तक का काम भी होता है। वह लोग डिसेबल लोगों, देखभाल करने वालों, और 65 से ऊपर की उम्र के लोगों को डिस्काउंट भी देते हैं।

Latest World News